पेट्रोलिंग के दौरान यूपी पुलिस के सिपाही को मारी गोली

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में रात्रि गश्त के दौरान अपराधियों के एक समूह ने एक पुलिस कांस्टेबल को गोली मार दी। उसे लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधीक्षक (एसपी), लखीमपुर खीरी, गणेश प्रसाद साहा ने कहा कि यह घटना उस समय हुई, जब 48 वर्षीय कांस्टेबल अनिल सिंह चौहान मैगलगंज पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत लिधधई मोड़ के पास एक अन्य कांस्टेबल के साथ रात्रि गश्त पर थे।

उन्होंने कहा कि चौहान ने तीन हमलावरों में से एक को एक दुकान में घुसने की कोशिश करते हुए पकड़ लिया, जबकि दूसरे कांस्टेबल ने बाकी दो अपराधियों का पीछा करने की कोशिश की।

एसपी ने कहा कि एक अपराधी ने अपने साथी को पकड़ा देख चौहान पर गोली चला दी, जिसमें कांस्टेबल के बाएं कंधे में गोली लगी है.

साहा ने कहा कि जब अन्य कांस्टेबल खून से लथपथ चौहान को बचाने के लिए आया, तो तीनों मौके से भाग गए। एसपी के अनुसार, कांस्टेबल को तुरंत स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से उसे लखनऊ के केजीएमयू रेफर कर दिया गया।

एसपी ने कहा कि डॉक्टरों के अनुसार, गोली से कांस्टेबल के किसी महत्वपूर्ण अंग को नुकसान नहीं पहुंचा है, लेकिन उसका काफी खून बह चुका है।

साहा ने आगे कहा कि कांस्टेबल का इलाज चल रहा था और पुलिस अधिकारी उसका इलाज कर रहे डॉक्टरों के संपर्क में हैं।

उन्होंने कहा कि हालांकि, लखीमपुर पुलिस ने अपराध स्थल के आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान शुरू किया है।

एसपी ने कहा कि हालांकि हमलावरों की पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन पुलिस को उनके बारे में कुछ सुराग मिले हैं और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि तीन अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मैगलगंज थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 307 के तहत हत्या के प्रयास की प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com