रुदौली हेल्थ कैंप में जाने-माने रोबोटिक सर्जन डॉ0 ज्ञानचंद ने बताया कैंसर से बचाव का रास्ता

(ब्यूरो) रुदौली : एजुकेशन सोसायटी, अयोध्या व मेडलाइफ रिसर्च एंड ट्रामा सेंटर, लखनऊ के संयुक्त तत्वाधान में कैंसर से बचाव की जानकारी एवं स्वास्थ्य, रोजगार पर परिचर्चा का आयोजन किया गया। अयोध्या के रुदौली कस्बे के सबसे पुराने प्रतिष्ठित नेशनल हायर सेकेंडरी स्कूल के भव्य प्रांगण में आयोजित इस सेमिनार एवं स्वास्थ्य शिविर में लगे निशुल्क मेडिकल कैंप में बड़ी संख्या में बीमार व जरुरतमंदो की जाँच, दवा और बीमारी से सम्बंधित डाक्टरी सलाह भी दी गई।

इस खास मौके पर कैंसर से जागरूकता विषय पर आयोजित सेमीनार में मुख्यवक्ता के तौर पर पीजीआई, लखनऊ के जाने-माने रोबोटिक सर्जन, प्रोफ़ेसर डॉ0 ज्ञानचंद ने कैंसर से सम्बंधित विस्तृत जानकारी और उससे बचाओ पर बेहद उपयोगी बाते बताई। डॉ0 ज्ञानचंद ने यहाँ मौजूद कई लोगो के सवालो का भी बेहतर तरीके से जवाब दिया।

इस कार्यक्रम में खास मेहमान के तौर पर उत्तर प्रदेश शासन के पूर्व सचिव, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, कैप्टन एस0 के0 द्विवेदी (आईएएस), जल निगम के चीफ इंजीनियर रहे दयाशंकर पांडे के साथ वरिष्ठ पत्रकार, शाश्वत तिवारी शामिल हुए।

इस मेडिकल कैंप को आयोजित करने वाले मेडलाइफ रिसर्च एंड ट्रामा सेंटर, लखनऊ के डॉ0 हसन रिज़वी ने बताया कि वो और उनकी पूरी नर्सिंग टीम, हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी यहां पर यह निशुल्क मेडिकल कैंप आयोजित कर रही है। उन्होंने बताया की इस कैंप में मुफ्त जांच के साथ दवाओं का वितरण भी किया गया।

नेशनल हायर सेकेंडरी स्कूल, रुदौली के प्रबंधक शरद कुमार त्रिवेदी ने बताया कि समाज की सेवा के लिए हम और हमारे साथी सदैव तत्पर रहते हैं, रुदौली के लोगों की सेवा व शिक्षा यह हमारा मुख्य कार्य रहा है। हम प्रत्येक वर्ष इस तरह के सेमीनार, जागरूकता कार्यक्रम व निशुल्क मेडिकल कैंप आयोजित करते हैं, जिसमें बड़ी संख्या में यहां के ग्रामीण जनता, जो शहरों में जाकर महंगा इलाज नहीं करा सकती, उनको कैंप के माध्यम से मुफ्त चिकित्सा परामर्श के साथ, बीमारियों की जाँच व दवाएं उपलब्ध कराई जाती है। उन्होंने बताया की डॉ0 ज्ञानचंद के निर्देशन में डॉ0 हसन रिज़वी की पूरी टीम आज सुबह से यहाँ जाँच व दवा वितरण में लगी हुई है।

श्री त्रिवेदी ने बताया कि हम और हमारे सभी साथीगण डॉ0 हसन के इस सहयोग के लिए उनके आभारी है। इस मौके पर डॉ0 ज्ञानचंद, कैप्टन एस0 के0 द्विवेदी व शाश्वत तिवारी ने जागरूक समानसेवियो को “रुदौली रतन सम्मान” से सम्मानित किया।

इस अवसर पर कई गणमान्य लोगो के साथ खास तौर पर इस्लामिक स्कॉलर डॉ0 कल्बे रुशैद रिज़वी, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद, रुदौली जबब्बर अली, रुदौली माँ कामख्या नगर पंचायत चेयरमैन शीतला प्रसाद शुक्ला शामिल हुए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com