मजबूत नैतिक मूल्यों के साथ ही विद्यार्थी बदल सकते हैं देश का भविष्य : प्रो टीएन सिंह

लखनऊ, 02 जुलाई।

भाऊराव देवरस सेवा न्यास द्वारा संचालित महामना शिक्षण संस्थान के शैक्षणिक सत्र 2023-24 का स्वागत एवं पूर्व विद्यार्थी अलंकरण समारोह रविवार को आयोजित किया गया। भारतीय गन्ना अनुसंधान संस्थान के ऑडिटोरियम में आयोजित समारोह में आईआईटी पटना के निदेशक प्रोफेसर टीएन सिंह बतौर मुख्य अतिथि पधारे। उन्होंने नीट और जेईई परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने वाले महामना शिक्षण संस्थान के विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। प्रोफेसर सिंह ने यह भी घोषणा की कि आईआईटी पटना में अगर महामना शिक्षण संस्थान के किसी भी मेधावी का सेलेक्शन होता है तो उसकी पूरी फीस की व्यवस्था वो स्वयं वहन करेंगे। उन्होंने कहा कि मजबूत नैतिक मूल्यों के साथ ही विद्यार्थी देश का भविष्य बदल सकते हैं। बता दें कि महामना शिक्षण संस्थान की ओर से ऐसे मेधावी बच्चों को नि:शुल्क नीट और जेईई परीक्षाओं की तैयारियां कराई जाती हैं, जिनकी आर्थिक स्थिति अनुकूल नहीं है।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र के क्षेत्र प्रचारक अनिल ने बताया देश में ऐसे तमाम संगठन हैं जो सेवाभाव के साथ समाज के उत्थान के लिए जुटे हुए हैं। क्षेत्र प्रचारक ने इस बात पर विशेष जोर देते हुए महामना शिक्षण संस्थान की सराहना की कि यहां बच्चों को ना सिर्फ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जा रही है, बल्कि विद्यार्थियों के नैतिक पक्ष पर भी कार्य करते हुए उनमें राष्ट्र प्रथम की भावना का संचार किया जा रहा है। वहीं विशिष्ठ अतिथि के रूप में पधारीं एकेटीयू की डीन डॉ वंदना सहगल ने नीट और जेईई परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने वाली छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। पूर्व आईपीएस और प्रदेश के सूचना आयुक्त एवं महामना शिक्षण संस्थान के संरक्षक पीके तिवारी ने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्तीर्ण विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र वितरित करने के साथ ही नैतिक मूल्यों के साथ आगे बढ़ने की प्रतिज्ञा दिलाई। समारोह के शुभारंभ से पहले नए शैक्षणिक सत्र का शुभारंभ हवन पूजन से साथ किया गया।

इस दौरान मुख्य रूप से प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री दयाशंकर मिश्र दयालू, पूर्व डीजीपी बृजलाल, बालिका प्रकल्प की संयोजिका डॉ अणिमा जामवाल, महामना शिक्षण संस्थान के सचिव रंजीव तिवारी, भाऊराव देवरस सेवा न्यास के अध्यक्ष ओम प्रकाश गोयल, न्यास के सचिव राहुल सिंह सहित तमाम गणमान्य अतिथि मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com