यूक्रेन को अमेरिका से मिली 40 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त सैन्य मदद

FILE PHOTO: U.S. President Joe Biden shakes hands with Ukrainian President Volodymyr Zelenskiy after they both delivered statements at Mariinsky Palace on an unannounced visit in Kyiv, Ukraine, Monday, Feb. 20, 2023. Evan Vucci/Pool via REUTERS

वाशिंगटन। रूस के साथ युद्धरत यूक्रेन को अमेरिका से 40 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त सैन्य मदद मिली है। अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने मदद राशि जारी करने के साथ रूस से युद्ध खत्म करने की अपील भी की।

यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद यूक्रेन को अमेरिका सहित पश्चिमी देशों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। युद्ध के बाद अब तक अमेरिका की ओर से 42 बार सैन्य मदद की राशि जारी की गयी है। अब 43वीं सैन्य मदद के रूप में अमेरिका ने यूक्रेन के लिए 40 करोड़ अमेरिकी डॉलर की अतिरिक्त सैन्य सहायता भेजने का ऐलान किया। इसके जरिए यूक्रेन को कई आधुनिक हथियार मिलेंगे, जिनमें एयर डिफेंस सिस्टम के साथ तोपों और बख्तरबंद गाड़ियों के लिए गोला-बारूद शामिल हैं।

अमेरिका के विदेश मंत्री ब्लिंकन ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडन की मंजूरी के बाद वे यूक्रेन के लिए 43वीं सैन्य मदद की राशि जारी कर रहे हैं। इस सहायता पैकेज से यूक्रेन की बहादुर सेना को युद्ध क्षेत्र में मजबूती हासिल करने में आसानी होगी और वह अपने स्वायत्त क्षेत्र को वापस पाने में सक्षम होगा, जिससे उसके नागरिकों की रक्षा भी सुनिश्चित हो पाएगी। ब्लिंकन ने कहा कि यूक्रेन से सेना वापस बुलाकर और यूक्रेनी शहरों-नागरिकों पर हमलों को रोककर रूस इस युद्ध को कभी खत्म कर सकता है, लेकिन जब तक यह नहीं होता, तब तक अमेरिका और हमारे साथी जितना हो सके उतनी देर तक यूक्रेन के साथ खड़े रहेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com