एलीना स्वितोलीना ने जीता इटैलियन ओपन

दिल्ली:  इटैलियन ओपन के फाइनल में युक्रेन की टेनिस खिलाड़ी एलीना स्वितोलीना ने यहां शीर्ष वरीय सिमोना हालेप को सीधे सेटों में हराकर अपने खिताब का बचाव किया.  टूर्नामेंट में चौथी वरीयता प्राप्त गत विजेता स्वितोलीना ने रोमानिया की खिलाड़ी को एकतरफा मुकाबले में 6-0, 6-4 से मात दी. पिछले साल भी स्वितोलीना ने हालेप को हराकर खिताब अपने नाम किया था.  

इस साल स्वितोलीना ने तीसरे खिताब का बचाव किया है. इससे पहले वह बाकू और दुबई में अप ने खिताब का बचाव कर चुकी हैं. यूक्रेन की महिला टेनिस खिलाड़ी इलिना स्वितोलिना ने  फाइनल मुकाबले में रोमानिया की सिमोना हालेप को हराकर इटेलियन ओपन का महिला एकल वर्ग का खिताब जीत लिया. स्वितोलिना ने हालेप को तीन सेट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में मात दी.

गौरतलब है कि पिछले साल भी स्वितोलिना ने  फाइनल मुकाबले में रोमानिया की सिमोना हालेप को हराया था. पिछले साल तीसरे सेट में हालेप का टखना चोटिल हो गया, जिससे वह स्वितोलिना को कड़ी टक्कर नहीं दे सकीं. इस साल बेहतरीन फॉर्म में चल रहीं स्वितोलिना इटेलियन ओपन से पहले इस्तांबुल, ताइपेई और दुबई में भी खिताब जीत चुकी हैं. 22 साल की स्वितोलिना इस साल अब तक चार खिताब और 31 मैच जीत चुकी हैं.

Loading...
IGNITED MINDS