समीर वानखेड़े के खिलाफ ED ने दर्ज किया केस

नई दिल्ली:  एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही. सीबीआई के बाद अब ईडी ने उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है. समीर वानखेड़े उस वक्त चर्चाओं में आए थे. जब उन्होंने फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया गया था. इस मामले के बाद समीर वानखेड़े खुद ही रिश्वत लेने के मामले में फंस गए और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय ने समीर वानखेड़े के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में केस दर्ज किया है. क्योंकि, वानखेड़े के अलावा दो अन्य एनसीबी अधिकारियों पर एनसीबी ने सतर्कता जांच बैठाई थी. जिसमें पता चलता कि वानखेड़े ने कॉर्डेलिया क्रूज मामले में अभिनेता शाहरुख खान से उनके बेटे आर्यन खान की रिहाई के लिए कथित तौर पर जबरन वसूली की मांग की थी. सूत्रों के मुताबिक, ईडी जल्द ही वानखेड़े और दो अन्य अधिकारियों तत्कालीन अधीक्षक वीवी सिंह और खुफिया अधिकारी आशीष रंजन प्रसाद को तलब करेगी.

वानखेड़े ने बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर की थी अर्जी

बता दें कि समीर वानखेड़े ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा एनसीबी के कुछ अधिकारियों को समन भेजे जाने के बाद ईडी ईसीआईआर को रद्द करने और कोई दंडात्मक कार्रवाई से बचने के लिए इसी सप्ताह बॉम्बे हाई कोर्ट में अर्जी दायर की थी. इससे पहले भी वानखेड़े ने सीबीआई मामले के लिए भी इसी तरह का आवेदन दायर किया था. उस मामले में उन्हें हाईकोर्ट द्वारा सुरक्षा प्रदान की गई थी.

बता दें कि अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को समीर वानखेड़े ने साल 2021 में कॉर्डेलिया क्रूज से ड्रग्स के आरोप में गिरफ्तार किया था. बाद में आर्यन खान की ड्रग्स को लेकर कोई संलिप्तता नहीं पाई गई. उसके बाद समीर वानखेड़े पर आरोप लगे कि उन्होंने आर्यन खान के परिवार से उन्हें छोड़ने के एवज में 25 करोड़ रुपये की मांग की थी. इसी आरोप के बाद समीर वानखेड़े की मुसीबतें बढ़ने लगी और अब ईडी ने ही उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामले दर्ज कर लिया.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com