जब माधुरी दीक्षित से तुलना किए जाने पर भड़क गयी थी जूही चावला, ठुकरा दी थी सुपरहिट फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’

अभिनेत्री जूही चावला ने एक बार फिल्म निर्माता धर्मेश दर्शन द्वारा अपनी सहकर्मी माधुरी दीक्षित से तुलना किए जाने के बाद ‘राजा हिंदुस्तानी’ में मुख्य भूमिका निभाने से इनकार कर दिया था।

फिल्म राजा हिंदूस्तानी करिश्मा कपूर की सबसे हिट फिल्मों में से एक है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के लिए पहली पसंद करिश्मा कपूर नहीं बल्किन जूही चावला थी। और जूही चावला ने इस फिल्म को ठुकरा दिया था। फिल्म को ठुराते वक्त उन्होंने माधुरी दीक्षित का नाम लिया था। ये क्यों लिया आज हम इस बात का खुलासा करेंगे। करिश्मा कपूर को राजा हिंदुस्तानी की कहानी सौंपने से पहले, निर्देशक धर्मेश दर्शन ने मुख्य भूमिका के लिए जूही चावला से संपर्क किया था। हालांकि, एक्ट्रेस ने ये ऑफर ठुकरा दिया था।

जब माधुरी दीक्षित से तुलना होने पर नाराज हुईं जूही

लेहरन रेट्रो के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में दर्शन ने उस समय क्या हुआ था, इसके बारे में अधिक जानकारी दी और कहा कि जूही को फिल्म की पेशकश करते समय, उन्होंने उनकी तुलना माधुरी दीक्षित से की थी। 1990 के दशक में माधुरी और जूही दोनों को अक्सर एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा किया जाता था।

जूही के साथ पहले लुटेरे में काम कर चुके धर्मेश दर्शन ने कहा कि जूही दोबारा लुटेरे जैसी फिल्म में काम करना चाहती थीं। हालाँकि, धर्मेश ने उन्हें यह कहकर समझाने की कोशिश की कि राजा हिंदुस्तानी एक अलग जानवर है, हम आपके हैं कौन की तरह कुछ। इस बिंदु पर, उनका तर्क शुरू हुआ “वह मेरी ओर मुड़ी और बोली, ‘लेकिन आप सूरज बड़जात्या नहीं हैं।’ मेरे मन में कुछ आया, मुझमें बड़ा अहंकार था और मैंने कहा, ‘तुम माधुरी दीक्षित नहीं हो।’ इतनी सी बात पर उन्होंने फिल्म के लिए मना कर दिया। लेकिन वह पढ़ी-लिखी हैं, इसलिए अगले दिन उन्होंने माफी मांगी और मुझसे दोबारा देखने के लिए कहा।”

इस भूमिका के लिए अन्य अभिनेत्रियों पर भी विचार किया जा रहा था

धर्मेश दर्शन ने कहा कि जब उन्हें ऑफर के लिए दोबारा जूही से मिलना था, तो उन्होंने करिश्मा के पास जाने का फैसला किया। उस समय जूही के अलावा, ऐश्वर्या राय और पूजा भट्ट जैसी अन्य अभिनेत्रियों पर भी इस भूमिका के लिए विचार किया जा रहा था, लेकिन पूर्व प्रतिबद्धताओं के कारण वे भूमिकाएँ करने में असमर्थ थीं। लेकिन अंत भला तो सब भला, जूही और माधुरी ने अपने पुराने मतभेदों को भुला दिया और 2014 की फिल्म गुलाब गैंग में एक साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आईं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com