समाज और न्याय व्यवस्था के मुँह पर तमाचा है Bhumi Pednekar की फिल्म ‘भक्षक’

फिल्म की कहानी जैसे-जैसे आगे बढ़ती जाती है, वैसे-वैसे ये हमारे समाज, पत्रकारिता, मानवता और न्याय व्यवस्था पर सवाल उठाती है और उन्हें चुनौती देती है। फिल्म वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित है, जिन्हें निर्देशक पुलकित ने बखूबी दर्शाया है।

अभिनेत्री भूमि पेडनेकर की फिल्म ‘भक्षक’ नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गयी है। सच्ची घटनाओं पर आधारित इस फिल्म को दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर फिल्म और स्टार कास्ट की जमकर तारीफ हो रही है। फिल्म में भूमि के अलावा आदित्य श्रीवास्तव, साई ताम्हणकर, संजय मिश्रा, तनीषा मेहता, विभा छिब्बर और दुर्गेश कुमार अहम भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं।
फिल्म की कहानी

फिल्‍म की कहानी में एक स्वतंत्र टीवी रिपोर्टर वैशाली सिंह (भूमि पेडनेकर) और उसके सहयोगी भास्कर (संजय मिश्रा) के इर्द-गिर्द घूमती है। ये दोनों अनाथालय के बंद दरवाजों के पीछे लड़कियों के साथ हो रहे गलत कामों का पर्दाफाश करने में जुटे हुए हैं। ये काम एक बड़े और शक्तिशाली शख्‍स बंसी साहू (आदित्य श्रीवास्तव) द्वारा किया जा रहा है। फिल्म में नाबालिग अनाथ लड़कियों को साहू के चंगुल से बचाने की कहानी दिखाई गयी है। ऐसे मामलों को उजागर करने के दौरान एक पत्रकार को कैसे राजनीतिक डर, धमकियों और सामाजिक दबाव का सामना करना पड़ता है वो इस फिल्म में दिखाया गया है।

कैसी है फिल्म?

फिल्म की शुरुआत बेहद ही परेशान करने दृश्य से की गयी है। ये दृश्य बहुत लोगों के दिमागों में छप सकता है और कई दिनों तक आपको इससे निकलने में मुश्किल हो सकती है। ‘भक्षक’ में कड़े दृश्यों के साथ कड़ी भाषा का इस्तेमाल किया गया है। फिल्म की कहानी जैसे-जैसे आगे बढ़ती जाती है, वैसे-वैसे ये हमारे समाज, पत्रकारिता, मानवता और न्याय व्यवस्था पर सवाल उठाती है और उन्हें चुनौती देती है। फिल्म वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित है, जिन्हें निर्देशक पुलकित ने बखूबी दर्शाया है। भूमि पेडनेकर ने एक पत्रकार का किरदार बखूबी निभाया है और अन्य कलाकारों ने भी अपने किरदारों की बेहतरीन पेशकश की है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com