BCCI करेगी IPL टीम के मालिकों के साथ मुलाकात, इन बड़े मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

आईपीएल का 17वां सीजन जारी है, लेकिन बीसीसीआई अभी से अगले सीजन की तैयारियों में जुट गया है। बीसीसीआई ने 16 अप्रैल को सभी आईपीएल टीमों के मालिकों को अहमदाबाद आने का न्योता दिया है। जहां वो सभी टीमों के माालिकों के साथ मीटिंग कर अगले सीजन की तैयारियों का खाका खीचेंगे। इस मीटिंग में कई बिन्दुओं पर चर्चा होनी है, जिसमें मेगा ऑक्शन, रिटेंशन, राइट टू मैच कार्ड और सैलरी कैप जैसे। जिस दिन मीटिंग होगी, उस दिन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

आईपीएल टीमों के मालिकों को न्योता

दरअसल, क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल फ्रेंचाइजी के सभी दस मालिकों को निमंत्रण भेजा गया है। हालांकि, ये अनुमान लगाया गया है कि मालिकों के साथ उनके सीईओ और ऑपरेशनल टीमें भी आ सकती हैं। लेकिन बैठक में अहम मुद्दों को संबोधित करने की उम्मीद है। ये कथित तौर पर केवल मालिकों के लिए है। बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह और आईपीएल अध्यक्ष अरुण सिंह धूमल शामिल होंगे। मीटिंग के संबंध में लेटर आईपीएल के सीईओ हेममांग अमीन ने भेजा है।

आईपीएल के नए सीजन पर होगी चर्चा

अमीन ने बैठक के लिए एजेंडा निर्दिष्ट नहीं किया है, लेकिन मीटिंग इनविटेशन की अचानक प्रकृति को देखते हुए, ये उम्मीद की जाती है कि बीसीसीआई कई नीतिगत निर्णयों पर ध्या देगा, मुख्य रूप से अगले साल होने वाले मेगा ऑक्शन से संबंधित है। मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने क्रिकबज को बताया कि, वे आईपीएल के लिए आगे की रणीति पर चर्चा करेंगे। इस मीटिंग का सबसे बड़ा मुद्दा रिटेंशन को लेकर होगा, क्योंकि अलग-अलग फ्रेंचाइजियों को मालिक अलग-अलग विचार इस पर रखते हैं।

वहीं एक फ्रेंचाइजी कितनी खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है, इसको लेकर कोई स्पष्ट सहमति नहीं बनी है। इसी पर बोर्ड समाधान निकालेगी। अभी तक चार खिलाड़ियों को रिटेन करनी की अनुमति थी, जिसमें ज्यादा से ज्यादा तीन भारतीय या दो विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं। आईपीएल की कुछ टीमों के मालिक चाहते हैं कि रिटेंशन की संख्या को बढ़ाया जाए। इसको लेकर टीमों का कहना है कि निरंतरता को बनाए रखने, ब्रांड और फैन बेस के कारण ज्यादा खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति मिलनी चाहिए। यहां तक की कुछ टीमों ने सजेक्ट किया है कि कम से कम 8 खिलाड़ियों को रिटेन करने का नियम होना चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com