लखनऊ ने बेंगलुरु को 28 रन से दी मात, डिकॉक और मयंक ने किया धमाकेदार प्रदर्शन

आईपीएल 2024 भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के लिए अच्छा नहीं जा रहा है। आईपीएल 2024 के 15वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने आरसीबी को उसी के होम ग्राउंड में 28 रन से मात दे दी। आरसीबी 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.4 ओवर में 153 पर ढेर हो गई। आरसीबी ने चार मैचों में से तीन गंवा दिए हैं। उसकी घर पर लगातार दूसरी हार है।

एलएसजी ने लगातार दूसरा मैच जीता है। युवा पेसर मयंक यादव ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने चार ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट चटकाए हैं। वहीं नवीन उल-हक ने दो जबकि मणिमारन सिद्धार्थ, यश ठाकुर और मार्कस स्टोइनिस ने एक-एक शिकार किया। आरसीबी के दो प्लेयर रन आउट हुए।

वहीं एलएसजी के लिए क्विंटन डिकॉक की 81 गेंद की ताबड़तोड़ पारी के बाद ‘मैन ऑफ द मैच’ मयंक यादव (14 रन पर तीन विकेट) की तूफानी गेंदबाजी की। दरअसल, एलएसजी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 181 रन बनाने के बाद आरसीबी की पारी को 19.4 ओवर में 153 पर आउट कर दिया। आरसीबी की चार मैचों में यह तीसरी हार है। एलएसजी के पिछले मैच में अपने पदार्पण पर रफ्तार से प्रभावित करने वाले मयंक ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी करते हुए ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन और रजत पाटीदार जैसे बल्लेबाजों को अपनी गति से परेशान कर आउट किया। लखनऊ की टीम के लिए नवीन उल हक ने भी 25 रन देकर दो विकेट लिये।

आरसीबी के लिए महिपाल लोमरोर ने 13 गेंद में 33 रन का योगदान दिया जबकि रजत पाटीदार ने 29 रन बनाये। डिकॉक ने अपनी 56 गेंद की पारी में आठ चौके और पांच छक्के लगाने के साथ पहले विकेट के लिए लोकेश राहुल (14 गेंद में 20 रन) के साथ 53 रन और मार्कस स्टोइनिस (15 गेंद में 24 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की। निकोलस पूरन ने आखिरी ओवरों में 21 गेंद में पांच छक्के की मदद से नाबाद 40 रन बनाये। आरसीबी के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने चार ओवर में महज 23 रन देकर दो विकेट चटकाये। रीस टॉप्ली, यश दयाल और मोहम्मद सिराज को एक-एक सफलता मिली। दयाल ने चार ओवर में सिर्फ 24 रन दिये।

चिन्नास्वामी मैदान पर अपना सौवां आईपीएल मैच खेल रहे विराट कोहली (16 गेंद में 22 रन) ने कृणाल पंड्या के खिलाफ चौका और नवीन उल हक के खिलाफ छक्का लगाया लेकिन वामहस्त स्पिनर मणिमारन सिद्धार्थ का इस लीग में पहला शिकार बने। देवदत्त पडिक्कल ने अगले ओवर में फाफ डु प्लेसिस (13 गेंद में 19 रन) को रन आउट किया। मयंक की तेज गेंद का मैक्सवेल और ग्रीन के पास कोई जवाब नहीं था।इस 21 साल के गेंदबाज ने मैक्सवेल को 151 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद डालकर खाता खोले बगैर पूरन के हाथों कैच कराया जिससे आरसीबी का स्कोर बिना किसी नुकसान के 40 रन से तीन विकेट पर 43 रन हो गया। उन्होंने इसके बाद ग्रीन (नौ रन) को बोल्ड किया।

आरसीबी की टीम 10 ओवर के बाद चार विकेट पर 63 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी। पाटीदार ने इसके बाद 11वें ओवर में यश ठाकुर के खिलाफ छक्का लगाया लेकिन ओवर में रवि बिश्नोई की गेंद पर कृणाल ने उनका आसान कैच टपका दिया। इस बल्लेबाज ने इसका जश्न लगातार गेंदों पर छक्का और चौका लगाकर मनाया। गेंदबाजी पर आये स्टोइनिस ने अनुज रावत (21 गेंद में 11 रन) को आउट कर आरसीबी को पांचवां झटका दिया। 15वें ओवर में गेंदबाजी के लिए फिर से आये मयंक ने पाटीदार की 21 गेंद की पारी को खत्म किया।

इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर मैदान पर उतरे महिपाल लोमरोर ने यश के खिलाफ दो छक्के और एक चौका लगाने के बाद 17वें ओवर में नवीन उल हक के खिलाफ लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जड़कर आरसीबी की उम्मीदों को बरकरार रखा। अफगानिस्तान के इस गेंदबाज ने हालांकि इसी ओवर में दिनेश कार्तिक (आठ गेंद में चार रन) को आउट किया जबकि यश ठाकुर ने 18वें ओवर में लोमरोर को पवेलियन की राह दिखाकर आरसीबी की हार तय कर दी।

इससे पहले डिकॉक और राहुल ने लखनऊ को तेज शुरुआत दिलाई जिसमें दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने पहले ओवर में टॉप्ली के खिलाफ तीन चौके लगाने के बाद मोहम्मद सिराज के खिलाफ लगातार गेंदों पर छक्के जड़कर अपने इरादे जाहिर कर दिये। अब तक संभल कर खेल रहे राहुल ने पांचवें ओवर में यश दयाल और छठे ओवर में मैक्सवेल की गेंद को दर्शकों के पास भेजा लेकिन ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला ने अगली गेंद पर उन्हें अपनी फिरकी में फंसाकर मयंक डागर के हाथों कैच कराया। पडिक्कल का संघर्ष इस मैच में जारी रहा जो 11 गेंद में सिर्फ छह रन बनाकर सिराज की गेंद पर आकाशीय शॉट खेल बैठे जिस पर विकेटकीपर अनुज रावत ने अच्छा कैच लपका।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com