विस्तारा एयरलाइंस पर छाए संकट के कारण महंगे हो सकते हैं फ्लाइट टिकट्स

टाटा ग्रुप की विमानन कंपनी विस्तारा एयरलाइंस पर संकट के बादल छाए हुए हैं। बीते कुछ दिनों से चल रहे संकट को दूर करने के लिए नई रणनीति पर काम किया जा रहा है। आने वाले दिनों में कंपनी अपनी फ्लाइट्स की संख्या में गिरावट लेकर आएगी। संभावना है की आने वाले दिनों में फ्लाइट का किराया महंगा हो सकता है।
गौरतलब है कि विस्तारा एयरलाइंस के पायलट ने मास लीव ली है और सामूहिक इस्तीफे की पेशकश भी की है। पायलट की स्पेशल के बाद लगातार विस्तार एयरलाइंस की उड़ानों में गिरावट देखने को मिल रही है। बीते सप्ताह की शुरुआत में ही विस्तारा एयरलाइंस की 150 उड़ाने रद्द हुई थी। इस महीने भी कंपनी 10 फीसदी उड़ानों को रद्द कर रही है। इस संबंध में कंपनी ने रविवार को बयान जारी किया है।

रोजाना फ्लाइट में हुए कटौती

विस्तारा एयरलाइन्स अभी रोज लगभग 350 उड़ानों का संचालन करती है। संकट को देखते हुए कंपनी रोज 20 से 30 फ्लाइट्स में कमी लाने पर विचार कर रही है।

कंपनी के अनुसार, ये रद्दीकरण ज्यादातर घरेलू नेटवर्क पर और ग्राहकों की असुविधा को कम करने के लिए समय से काफी पहले किए जाते हैं। कंपनी ने कहा, “सभी प्रभावित यात्रियों को पहले ही अन्य उड़ानों में, जैसा लागू हो, पुनः समायोजित कर दिया गया है।” इस सप्ताह की शुरुआत में कई पायलटों की तबीयत खराब होने के कारण कंपनी को बड़ी संख्या में उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। शुक्रवार को विस्तारा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनोद कन्नन ने कहा कि उड़ान में व्यवधान का मुख्य कारण बढ़ा हुआ रोस्टर है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com