खड़गे बोले- मोदी के राजनीतिक पूर्वज मुस्लिम लीग के समर्थक, जेपी नड्डा ने किया पलटवार

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस के घोषणापत्र की आलोचना करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। खड़गे ने कहा कि मोदी-शाह के राजनीतिक और वैचारिक पूर्वजों ने स्वतंत्रता संग्राम में भारतीयों के खिलाफ ब्रिटिश और मुस्लिम लीग का समर्थन किया था। नरेंद्र मोदी के आरोप पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक लंबा एक्स पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा कि मोदी-शाह के राजनीतिक व वैचारिक पुरखों ने स्वतंत्रता आंदोलन में भारतियों के ख़िलाफ़, अंग्रेज़ों और मुस्लिम लीग का साथ दिया। आज भी वो आम भारतियों के योगदान से बनाए गए ‘कांग्रेस न्याय पत्र’ के ख़िलाफ़ मुस्लिम लीग की दुहाई दे रहे हैं। खड़गे ने कहा कि मोदी-शाह के पुरखों ने 1942 में “भारत छोड़ो” के दौरान, महात्मा गांधी के आवाहन व मौलाना आज़ाद की अध्यक्षता वाले आंदोलन का विरोध किया। सभी जानते है कि आपके पुरखों ने 1940’s में मुस्लिम लीग के साथ मिलकर बंगाल, सिंध और NWFP में अपनी सरकार बनाई।क्या श्यामा प्रसाद मुख़र्जी ने तत्कालीन अंग्रेज़ी गवर्नर को ये नहीं लिखा कि 1942 के देश व कांग्रेस के भारत छोड़ो आंदोलन को कैसे दबाना चाहिए? और इसके लिए वे अंग्रज़ों का साथ देने के लिए तैयार है? अपना वार जारी रखते हुए खड़गे ने कहा कि मोदी-शाह व उनके मनोनीत अध्यक्ष आज कांग्रेस घोषणापत्र के बारे में उल्टी-सीधी भ्रांतियां फैला रहें हैं।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मोदी जी की भाषणों में केवल आरएसएस की बू आती है, दिन पर दिन भाजपा की चुनावी हालत इतनी खस्ता होती जा रही है, कि आरएसएस को अपने पुराने मित्र – मुस्लिम लीग – की याद सताने लगी है! सच केवल एक है – कांग्रेस न्याय पत्र में हिंदुस्तान के 140 करोड़ लोगों की आशाओं व आकांक्षाओं की छाप है। उनकी सम्मिलित शक्ति, मोदी जी के 10 सालों के अन्याय काल का अंत करेगी।
जेपी नड्डा ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र विभाजन का खाका है, जिन्ना के मुस्लिम लीग एजेंडे की स्पष्ट प्रतिकृति है। राष्ट्रीय एकता पर तुष्टिकरण की राजनीति को प्राथमिकता देकर, कांग्रेस विभाजन को कायम रखना चाहती है। भारत ने पहले भी ऐसी विभाजनकारी राजनीति को खारिज किया है और फिर भी ऐसा करेगा। भाजपा ध्रुवीकरण के इस खतरनाक रास्ते के खिलाफ मजबूती से खड़ी है और सभी के लिए समावेशी शासन के लिए प्रतिबद्ध है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com