राजस्थान के चुनावी रण में योगी की जय जयकार

चित्तौड़गढ़, राजसमंद, जोधपुर, 20 अप्रैल। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ लोकसभा चुनाव-2024 के मद्देनजर शनिवार को दूसरी बार राजस्थान के चुनावी समर में उतरे। योगी आदित्यनाथ ने चित्तौड़गढ़ और जोधपुर में भव्य रोड शो किया। इसके अलावा राजसमंद में उन्होंने विशाल जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने चित्तौड़गढ़ में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी के प्रत्याशी सीपी जोशी के लिए रोड शो किया। वहीं जोधपुर में उन्होंने केंद्रीय जलशक्ति मंत्री और बीजेपी प्रत्याशी गजेन्द्र सिंह शेखावत के लिए रोड शो करके जनता से वोट की अपील की। इस दौरान बड़ी संख्या में उमड़ी पब्लिक ने योगी आदित्यनाथ पर गुलाब की पंखुड़ियों से पुष्पवर्षा कर उनका स्वागत व अभिनंदन किया। रोड शो में बड़ी संख्या में मुस्लिम युवाओं की भी भागीदारी देखने को मिली। बेतहाशा गर्मी में योगी की एक झलक के लिए मकानों की छत पर महिलाएं भी बड़ी संख्या में मौजूद रहीं। वहीं दूसरी तरफ योगी आदित्यनाथ ने राजसमंद में विशाल जनसभा करके बीजेपी प्रत्याशी महिमा विश्वेश्वर सिंह मेवाड़ के पक्ष में मतदान की अपील की। सीएम योगी के निशाने पर मुख्य रूप से कांग्रेस रही।

चित्तौड़ग़ढ़ में योगी-योगी

चित्तौड़ग़ढ़ में बेतहाशा गर्मी में भी सड़कों पर ‘योगी-योगी’ की ही गूंज रही। आमजन से मिले स्नेह से अभिभूत योगी ने इस सीट पर फिर से ‘कमल का फूल’ खिलाने की अपील की तो मतदाताओं ने विश्वास दिलाया- अबकी पार 400 पार, फिर एक बार-मोदी सरकार। रोड शो मालरोड गोदाम से शुरू हुआ उसके बाद शहर के मुख्य बाजार से होते हुए भैरो सिंह चौक पर खत्म हुआ। यही पर सीएम योगी ने भेरोसिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर भाषण दिया। रोड शो के समापन स्थल पर मतदाताओं को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की जन्मभूमि से वीरभूमि मेवाड़ को प्रणाम करने आया हूं। इस धरा का इतिहास है कि यह राष्ट्रवाद के मुद्दे से कभी विचलित नहीं हुई। भारत मां के सर्वस्व बलिदान के लिए यह वीरभूमि सदा तत्पर रही है। आधुनिक भारत के तीर्थ के रूप में इस धरा को पूरा भारत कोटि-कोटि प्रणाम करता है।

राजसमंद में कांग्रेस पर निशाना

राजसमंद में आयोजित जनसभा के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब राजस्थान की धरती अंगड़ाई लेती है तो पूरे देश में उसकी गूंज सुनाई देती है। कांग्रेस की ऐसी गति कीजिए कि लोग कहें ‘एक थी कांग्रेस’। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं सत्य का पथिक हूं और राजस्थान की धरा पर सत्य की आवाज को मजबूती मिलती है, यही कारण है कि यहां मुझे सबसे ज्यादा प्यार मिलता है। उन्होंने यह भी बताया कि उनके पूर्वज राजस्थान से ही गये थे, उनके दादा गुरु ने मेवाड़ की धरती से गोरखपुर आकर राष्ट्रवाद की अलख जगाई थी। उन्होंने कहा कि राजस्थान वीरों की भूमि है, यहां भक्ति और शक्ति का अद्भुत समन्वय देखने को मिलता है। ये भूमि कृष्ण की भक्ति में लीन मीराबाई को वृंदावन से जोड़कर राजस्थान और यूपी के संबंधों को मजबूत करती है। कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि उन लोगों ने महाराणा प्रताप की जगह अकबर को महान बनाने का कार्य किया। कांग्रेस के लोग भारत की सनातन आस्था पर प्रहार करने में कोई संकोच नहीं करते। देश की आस्था पर प्रहार करने के लिए ये कहते थे कि राम हुए ही नहीं। हमें भी कांग्रेस को वोट देकर अपने इतिहास को कलंकित नहीं करना है।

जोधपुर में उमड़ा जनसैलाब

राजस्थान के जोधपुर की सड़कों पर शनिवार को तिल रखने तक की जगह नहीं थी। भाजपा के स्टार प्रचारक व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक झलक पाने जनमानस सड़कों पर उतर पड़ा। सबसे पहले शंख की ध्वनि के बीच योगी आदित्यनाथ का जोरदार स्वागत किया गया। योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय मंत्री, जोधपुर से सांसद व भाजपा उम्मीदवार गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए डेढ़ घंटे तक रोड शो किया। जोधपुर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को देखने जनसैलाब उमड़ पड़ा। अभिभूत जनमानस ने पूरे रास्ते ‘योगी-योगी’ के नारे लगाए। घर की छतों से पुष्पवर्षा कर योगी आदित्यनाथ का अभूतपूर्व अभिनंदन भी किया गया। वहीं योगी आदित्यनाथ भी आमजन पर गुलाब की पंखुड़ियां फेंक, हाथ हिला व हाथ जोड़ अभिवादन करते रहे। उन्होंने ‘कमल का फूल’ चुनाव चिह्न लेकर भाजपा को जिताने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि जोधपुर श्रद्धा की नगरी है। जोधपुर के विकास, राजस्थान को अग्रणी राज्य बनाने व भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए फिर एक बार-मोदी सरकार जरूरी है। वहीं इस दौरान कहीं महिलाएं भगवा रंग की साड़ी पहने तो कहीं गले में राम नामी पट्टा पहने रोड शो में शामिल हुईं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com