इंग्लैंड में होने वाले 50 ओवरों के विश्वकप से पहले भारत 18 वन-डे मैच खेलेगा.

गुवाहाटी: भारतीय क्रिकेट टीम रविवार (21 अक्टूबर) से यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ खिलाफ होने वाली पांच मैचों की वन-डे सीरीज से अगले साल होने वाले विश्वकप की तैयारियों को परखने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. इंग्लैंड में होने वाले 50 ओवरों के विश्वकप से पहले भारत 18 वन-डे मैच खेलेगा. इस दौरान वह अपनी मध्यक्रम की विफलता को दूर करना चाहेगा. खासकर नंबर-4 के स्थान को मजबूत करना चाहेगा जहां कई बल्लेबाज असफल रहे हैं, लेकिन कुछ ही सफल हुए हैं. 

INDvsWI: अगले 12 दिन में टूट सकते हैं सचिन, गांगुली और कपिल के कई रिकॉर्ड

जानिए, कब-कहां और कैसे देखें गुवाहाटी वन-डे

– भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वन-डे मैच गुवाहाटी के बरसापारा इंटरनेशनल स्‍टेडियम  में खेला जाएगा.

– मैच रविवार (21 अक्टूबर 2018) को भारतीय समयानुसार दोपहर 01:30 बजे शुरू होगा.

– मैच का लाइव प्रसारण हिंदी के लिए स्टार स्पोर्टस2 (हिंदी)/HD पर देख सकते हैं. 

– मैच का लाइव प्रसारण इंग्लिश के लिए – स्टार स्पोर्टस2/HD पर देख सकते हैं. 

– भारत और वेस्टइंडीज के सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर देख सकते हैं. 

वन-डे में पंत के डेब्यू की उम्मीद
टेस्ट में तूफानी डेब्यू करने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के अब वन-डे में भी पदार्पण की उम्मीद है. उन्हें रविवार से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के पहले दो मैचों के लिए 12 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. 21 साल के पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में अपने पदार्पण टेस्ट मैच ही में शतक जड़ा था. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी 92-92 रन बनाए थे. 

कोहली पूरे कर सकते हैं 10000
भारतीय कप्तान विराट कोहली भी इस सीरीज से वन-डे में लौट रहे हैं. कोहली को एशिया कप के दौरान आराम दिया गया था. कोहली इस सीरीज से वनडे में अपने 10000 रन पूरे कर सकते हैं. कोहली के वनडे में 9779 रन बनाए हैं और उन्हें ‘दस हजारी’ क्लब में शामिल होने के लिए केवल 221 रन की दरकार है. 

धोनी भी करना चाहेंगे वापसी 
इस सीरीज अनुभवी बल्लेबाज और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी खुद को साबित करना चाहेंगे जो एशिया कप के दौरान संघर्ष करते नजर आए थे. धोनी ने एशिया कप के चार मैचों में केवल 77 रन ही बनाए थे. पंत के आ जाने से धोनी पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव बढ़ता जा रहा है. 

नंबर 4 पर उतरने को तैयार अंबाती रायडू
भारत मध्यक्रम में नंबर-4 के लिए स्थायी बल्लेबाज ढूंढने के लिए संघर्ष करता नजर आ रहा है. लेकिन यहां पर अंबाती रायडू के पास नंबर-4 पर उतरने और खुद को साबित करने का मौका होगा. रायडू एशिया कप के अपने फॉर्म को यहां भी दोहराना चाहेंगे जहां उन्होंने छह पारियों में 175 रन बनाए थे. 

कुलदीप-चहल की स्पिन का होगा कमाल
गेंदबाजी में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल एक बार फिर अपने स्पिन से कमाल करने के लिए तैयार हैं. तेज गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को पहले दो मैचों के लिए आराम दिया गया है और मोहम्मद शमी तथा उमेश यादव को मौका दिया गया है. 

टेस्ट के परफॉर्मेंस को पीछे छोड़ आगे बढ़ना चाहेंगे मेहमान
मेहमान वेस्टइंडीज की टीम भी टेस्ट के प्रदर्शन को पीछे छोड़कर सफेद गेंद से एक नई शुरुआत करना चाहेगी. हालांकि क्रिस गेल, आंद्र रसेल और इविन लुईस के न खेलने से वेस्टइंडीज की टीम थोड़ी दबाव में होगी. वहीं, मेहमान टीम को अपने कोच स्टुअर्ट लॉ की सेवाएं भी नहीं मिल पाएंगी जो आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में पहले दो मैचों के लिए निलंबित किए जा चुके हैं. 

टीम :- 

भारत:- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद. 

वेस्टइंडीज :- जेसन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलीन, सुनील एंब्रीस, देवेंद्र बिशू, चंद्रपॉल हेमराज, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप, अल्जरी जोसेफ, किरेन पॉवेल, एश्ले नर्स, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, केमार रोच, मार्लन सैमुअल्स, ओशाने थोमस और ओबेद मैक्कॉय. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com