हैंडबॉल खिलाड़ियों ने दिया अनेकता में एकता का अनूठा संदेश

एक भारत श्रेष्ठ भारत प्रोग्राम के तहत केडी सिंह बाबू स्टेडियम में हुआ अंडर-20 हैंडबॉल मैच
यूपी, अरूणाचल प्रदेश और मेघालय की समन्वित टीम ने जम्मू कश्मीर, तमिलनाडु की समन्वित टीम को 31-23 गोल से दी मात

लखनऊ। अनेकता में एकता का संदेश देने के लिए हुए हैंडबॉल के अनूठे मुकाबले में पांच राज्यों की दो समन्वित टीमों नेे आपस में खूब जोरआजमाईश की। इस अनूठे मुकाबले में दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर हुई जिसमें यूपी, अरूणाचल प्रदेश और मेघालय की समन्वित टीम ने बाजी मारी। केडी सिंह बाबू स्टेडियम में एक भारत श्रेष्ठ भारत प्रोग्राम के तहत केंद्रीय खेल मंत्रालय के तत्वावधान में यूपी हैंडबॉल एसोसिएशन के द्वारा आयोजित एक दिवसीय बालक अंडर-20 आयु हैंडबॉल मैच में इस टीम ने रोमांचक टक्कर में जम्मू कश्मीर, तमिलनाडु की समन्वित टीम को 31-23 गोल से हराकर विजेता ट्राफी अपने नाम करते हुए राष्ट्रीय एकता को मजूबत बनाने का संदेश दिया। विजेता टीम ने रोमाचंक टक्कर में पहलेे हॉफ में 11-9 के स्कोर से दो गोल की बढ़त बनाई थी। वहीं दूसरे हॉफ में यूपी, अरूणाचल प्रदेश और मेघालय के खिलाड़ियों ने प्रतिद्वंद्वी पर ताबड़तोड़ हमले किए लेकिन प्रतिद्वंद्वी ने भी मजबूत डिफेंस का प्रदर्शन किया लेकिन मौकों को चूकने का खामियाजा जम्मू कश्मीर, तमिलनाडु की समन्वित टीम को भुगतना पड़ा।
विजेता टीम की ओर से भारत भारती ने सर्वाधिक नौ गोल किए। अब्दुल करीम और रहमान ने भी उनका अच्छा साथ देते हुए छह-छह गोल किए। शाहरूख नवाज ने पांच गोल किए। वहीं उपविजेता टीम की ओर से आशीष खजूरिया ने सर्वाधिक छह गोल किए। मुकुंदम ने पांच गोल व धनंजय ने चार गोल किए। इस मैच में मैच निर्णायक की भूमिका नरेंद्र मान, जितेंद्र कुमार और स्कोरर की भूमिका असद नफीस व आलोक मिश्रा ने निभाई।
समापन समारोह में मुख्य अतिथि डा.आरपी सिंह (खेल निदेशक, उत्तर प्रदेश), विशिष्ट अतिथि श्री प्रदीप राय (कोआर्डिनेटर, यूपी हैंडबॉल एसोसिएशन) व जितेंद्र यादव (क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी) ने पुरस्कार वितरित किए। यूपी हैंडबॉल एसोसिएशन के महासचिव श्री आनन्देश्वर पाण्डेय ने अतिथिगण का स्वागत करते हुए कहा कि इस अनूठे मैच का मकसद एक भारत श्रेष्ठ भारत की भावना को मजबूती प्रदान करना था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com