पश्चिम बंगाल: पीएम मोदी आज झारखण्ड के दौरे पर

पीएम मोदी आज 25 मई को झारखण्ड और पश्चिम बंगाल के दौरे पर जा रहे है. मोदी दोनों जगह रैलियां करेंगे और कई सरकारी योजनाओ का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. पीएम के दौरे के बारे में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान किए वादे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 मई को पूरा करने जा रहे हैं. पीएम के इस दौरे के बाद प्रदेश के विकास में तेजी आएगी और देश-दुनिया में झारखंड का नाम रौशन होगा.

रघुवर दास ने प्रेसवार्ता कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के चार साल पूरे होने वाले हैं. इस मौके पर पीएम झारखंड की जनता को करीब 50 हजार करोड़ की सौगात देंगे. देश के किसानों के हित का ख्याल रखते हुए सिंदरी में हर्ल खाद कारखाने का शिलान्यास करने जा रहे हैं. सीएम के मुताबिक सिंदरी खाद कारखाना के अलावा देवघर में एम्स व एयरपोर्ट का भी शिलान्यास पीएम के हाथों होगा. बिजली उत्पादन के लिए पतरातू में एनटीपीसी पावर प्लांट का भी शिलान्यास होना है. इस प्लांट के लगने के बाद पड़ोसी राज्यों को भी बिजली आसानी से मिल पाएगी. झारखंड ऊर्जा के क्षेत्र में पावर हब बनेगा.

सीएम ने कहा कि सूबे के गरीबों को आसानी से सस्ती दवा उपलब्ध हो सके, इसके लिए 250 जनऔषधि केंद्र खुलेंगे. इसका भी एमओयू होगा. रघुवर दास ने पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं पर टीएमसी कार्यकर्ताओं के हमला को लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को तानाशाह करार दिया और कहा कि इस घटना को लेकर पीएम भी गंभीर है. आगामी चुनाव में ममता को जनता सबक सिखाएगी. रघुवर दास ने ऐलान किया कि वहां से आए घायल बीजेपी कार्यकर्ताओं को झारखंड सरकार समुचित इलाज मुहैया कराएगी. साथ ही उन्होंने ममता बनर्जी पर कोयला चोरी करवाने का आरोप लगाया और कहा कि अासनसोल से कोयला तस्करी जारी है. सीएम ने बंगाल से आने वाले अवैध कोयला लदे ट्रकों को जब्त करने का धनबाद एसएसपी को आदेश दिया.

 

Loading...