कभी शाहरुख़- सलमान से भी ज्यादा दर्शकों में इस सुपरस्टार का खुमार था

हिंदी सिनेमा का एक ऐसा सुपरस्टार जिसने अपनी बेहतरीन अदाकारी, अपने अलग अंदाज़ और अपने लाजवाब डांस से बॉलीवुड में एक अलग मुकाम हासिल किया और अपनी एक अलग पहचानी बनाई. यही नहीं बल्कि जब इस सुपरस्टार की फिल्म सुनहरे परदे पर दस्तक देती थी तो दर्शकों के सर पर उनकी फिल्म का खुमार सिर चढ़कर बोलता था.

 

दर्शक उनकी फिल्म देखने के लिए बेताब रहते थे लेकिन एक समय ऐसा भी आया जब दर्शकों के ऊपर से इस सुपरस्टार की फिल्मों का क्रेज कम होता गया और सितारा बॉलीवुड दुनिया से धीरे धीरे दूर होता गया. हम बात कर रहे हैं डांसर और कॉमेडी के बादशाह गोविंदा की. जी हाँ गोविंदा हिंदी सिनेमा को वो सितारा हैं जिसकी जगह शायद कोई ले पायेगा. गोविंदा एक ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने हर तरह की फिल्में कर अपने अभिनय का लोहा मनवाया हैं. उन्होंने अपने दौर के लगभग सभी बड़े स्टार और एक्ट्रेस के साथ काम किया हैं.

 

बता दे कि जब गोविंदा की फिल्में आती थी तो रिलीज से पहले दर्शक उनकी फिल्मों को बेहद उत्साहित रहते थे यही नहीं बल्कि सिनेमाघरों में उनकी फिल्में चलती थीं, तो कई दिनों तक हाउसफुल के बोर्ड लगे रहते थे. लेकिन अब उनकी फिल्मों को लेकर इस तरह क्रेज देखने को नहीं मिलता हैं. गौरतलब हैं कि पिछले दिनों रिलीज हुई गोविंदा की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कोई ख़ास कमाल नहीं कर पाई और न ही इन फिल्मों की कोई ख़ास चर्चा हुई.

 

अब हाल ही में गोविंदा और वरुण शर्मा की फिल्म ‘फ्राय डे’ 25 मई को रिलीज हुई लेकिन कही भी इस फिल्म के चर्चे नहीं हो रहे हैं. दरसअल गोविंदा के स्टारडम कम होने के कई तरह के कारण बताते हैं. कहा जाता हैं कि वह शूटिंग सेट पर काफी देर से पहुंचते थे. उनके लेट आने से न सिर्फ क्रू को इंतजार करना पड़ता था, बल्कि निर्देशक और को-एक्टर्स भी नाराज हो जाते थे. कई बार समझाने के बावजूद भी वे अपनी आदत को नहीं सुधार पाए.

 

ऐसा भी कहा जाता है कि गोविंदा ने दिग्गज फिल्म निर्माता डेविड धवन के साथ झगड़ा कर लिया था. इसके बाद दोनों के रिश्तों में खटास आ गई थी. नतीजतन, डेविड ने गोविंदा को काम देना कम कर दिया. गौरतलब हैं कि गोविंदा की जितनी भी फिल्में सुपरहिट रहीं, उनमें से ज्यादातर उन्होंने डेविड धवन के साथ की थीं. इसके अलावा गोविंदा ने समय के साथ अपनी फिटनेस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया. जिसके चलते उनकी फिजि‍क खराब होती गई और गोविंदा को निर्देशक युवा किरदारों के लिए साइन करने से कतराने लगे.

Loading...
IGNITED MINDS