तिजोरी में लगा दें माता लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर, बना देगी आपको करोड़पति

आप सभी इस बात से वाकिफ हैं कि दुनियाभर के लोग अमीर बनना चाहते हैं. ऐसे में हम सभी यह चाहते हैं कि हमारा धन दिनों दिन बढ़ता रहे. लेकिन उसके लिए कुछ उपाय किए जाए तो वह सम्भव हो सकता है. जी हाँ, तो आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में. इन उपायों को करने से आपके धन में चौगुना वृद्धि होगी.

पूर्व दिशा : कहते हैं कि अगर यहां घर की संपत्ति और तिजोरी रखी जाए तो खूब धन आता है. जी हाँ, कहते हैं यहाँ तिजोरी रखने से खूब पैसा आता है. इससे उपलब्ध सामग्री में वृद्धि होती रहती है.

पश्चिम दिशा : आप सभी को बता दें कि यहां धन-संपत्ति और आभूषण रखे जाएं तो घर का मुखिया बड़ी कठिनाई के साथ धन कमा पाता है और पैसा नहीं आता है इस वजह से इस दिशा में तिजोरी ना रखे.

उत्तर दिशा : ज्योतिषों के अनुसार नकद व आभूषण जिस अलमारी में रखते हैं, वह अलमारी भवन की उत्तर दिशा के कमरे में दक्षिण की दीवार से लगाकर रखना चाहिए क्योंकि इससे अलमारी उत्तर दिशा की ओर खुलेगी,  और उसमे रखे पैसे में लगातार वृद्धि होगी वहीं उसमे रखे पैसे और आभूषण में हमेशा वृद्धि होती रहेगी.

दक्षिण दिशा : कहते हैं इस दिशा में धन, सोना, चांदी और आभूषण रखने से नुकसान तो नहीं होता परंतु बढ़ोत्तरी भी विशेष नहीं होती है और धन घटने लगता है.

आप सभी को बता दें कि सीढ़ियों के नीचे तिजोरी रखना शुभ नहीं होता है वहीं सीढ़ियों या टायलेट के सामने भी तिजोरी नहीं रखना चाहिए क्योंकि इससे धन कम होता जाता है. इसी के साथ तिजोरी वाले कमरे में कबाड़ या मकड़ी के जाले होने से नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है.

कहते हैं घर की तिजोरी के पल्ले पर बैठी हुई लक्ष्मीजी की तस्वीर जिसमें दो हाथी सूंड उठाए नजर आते हैं, लगाना बड़ा शुभ होता है इससे खूब पैसा आता है और तिजोरी वाले कमरे का रंग क्रीम या ऑफ व्हाइट रखना चाहिए पैसा खिंचा चला आता है.

Loading...
IGNITED MINDS