अलीगढ़ में आज अयोध्या में बाबरी मस्जिद निर्माण को लेकर एएमयू में पोस्टर्स के माध्यम से अपील करने के मामले ने तूल पकड़ लिया

अयोध्या में बाबरी विध्वंस के 26 वर्ष पूरा होने पर भले ही देश तथा प्रदेश में माहौल काफी शांत है, लेकिन अलीगढ़ में मामला उलट है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिर्टी में आज बाबरी मस्जिद निर्माण को लेकर अपील के पोस्टर्स लगने से माहौल में तनाव बढ़ गया। इसके बाद प्रोक्टोरियल बोर्ड की टीम ने वहां से पोस्टर्स को हटाया। वहां पर पुलिस भी तैनात की गई है।

अलीगढ़ में आज अयोध्या में बाबरी मस्जिद निर्माण को लेकर एएमयू में पोस्टर्स के माध्यम से अपील करने के मामले ने तूल पकड़ लिया। एक ओर जहां शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने यहां शौर्य दिवस मनाया और शहर में बाइक रैली निकली, वहीं अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में अलग ही माहौल बन गया।

अयोध्या में बाबरी मस्जिद जल्द बने इसकी मांग को लेकर एएमयू में बड़ी संख्या में विवादित पोस्टर लगे। इन पोस्टर्स में जल्द मस्जिद बनाने की शपथ लेने की बात कही गई है। यहां पर पोस्टर्स किसने लगाए अभी तक पता नहीं चल सका है।

पोस्टर पर अपील स्टूडेंट्स एसोसिएशन फ़ॉर इस्लामिक एएमयू ऑडियोलॉजी की ओर से की गई है। पोस्टर्स लगने की सूचना पर यहां प्रोक्टोरियल बोर्ड की टीम तत्काल पहुंची। टीम ने सभी जगह से विवादित पोस्टर्स हटाए। अब वहां पर पुलिस तैनात है।  

एएमयू प्रवक्ता शाफे किदवई ने बताया कि यूनिवर्सिटी में जो भी पोस्टर लगाए जाते हैं, उसके लिए पहले प्रॉक्टर से परमीशन ली जाती है। जिन पोस्टरों की बात है, उनकी कोई परमीशन नहीं ली गई है। यूनिवर्सिटी की जानकारी में बात आई कि ऐसे पोस्टर लगे हैं। इस पर प्रॉक्टर ने कहा है कि सभी ऐसे पोस्टरों को हटवाया जाएगा।

Loading...
IGNITED MINDS