जार्जटाउन में दो युवकों को गोली मार दी गई, एक की मौत पर रास्ताजाम व मुख्‍य आरोपित धराया

जार्जटाउन थाना क्षेत्र के बाबाजी का बाग मुहल्ले में रहने वाले आकाश कुमार (22) और उसके साथी सुमित राय (23) को गुरुवार की देर रात गोली मार दी गई। दोनों को स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुबह इलाज के दौरान आकाश की मौत हो गई। इससे आक्रोशित परिजनों व स्थानीय लोगों ने इंडियन प्रेस चौराहे पर जाम लगा दिया। कर्नलगंज कोतवाली पुलिस के साथ पहुंचे अधिकारियों ने आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। तब जाकर परिजन माने। इससे पहले नाराज परिजनों ने रात में अस्तपाल में भी हंगामा किया था। मामले में हिस्ट्रीशीटर व पार्षद बच्चा पासी के करीबी राजू पासी उसके बेटे हिमांशु व अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है।पुलिस ने मुख्‍य आरोपित राजू पासी को पकड़ लिया है।

  आकाश और सुमित पड़ोस में रहते हैं। दोनों दोस्त हैं और पेंटर का काम करते रहे। देर रात दोनों साथी आकाश के घर पर सो रहे थे। तभी मुहल्ले का राजू उनके मकान के बाहर गाली-गलौज करने लगा। शोर सुन वह बाहर निकले और राजू को गाली देने से मना किया, तभी पिस्टल से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी गई। आकाश को सिर व कमर में और सुमित को पीठ पर गोली लगते ही हमलावर फरार हो गए। गोली की आवाज सुन कुछ दूर पर मौजूद अमित, विशाल और उसका साथी मौके पर पहुंचे तो वह खून से लथपथ पड़े थे। आनन-फानन दोनों को अस्पताल ले जाया गया।

गुरुवार की सुबह आकाश की मौत हो गई। इससे आक्रोशित लोगों ने इंडियन प्रेस चौराहे पर जाम लगा दिया। सूचना पाकर मौके पर कर्नलगंज, जार्जटाउन पुलिस के साथ अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्‍होंने आरोपितों की शीघ्र पकड़ने का आश्‍वासन देकर जाम समाप्‍त करवाया। घटना की खबर मिलते ही एसपी सिटी, सीओ समेत कई थाने की फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस आरोपितों की तलाश में दबिश दे रही है।…तो क्या गोली मारकर बेटे की पिटाई का लिया बदला :

बाबाजी का बाग मुहल्ले में दो साथियों को गोली क्यों मारी गई, इसको लेकर कई तरह की बात सामने आ रही है। एक पड़ोसी बालक ने पुलिस को बताया कि गुरुवार सुबह आरोपित राजू पासी के नाबालिग बेटे ने आकाश की बुजुर्ग दादी को धक्का दे दिया था। तब आकाश ने राजू के बेटे को कई थप्पड़ जड़ दिए थे। इसी का बदला लेने के लिए रात में राजू ने बेटे के साथ ताबड़तोड़ फायङ्क्षरग की।

वहीं, एक अन्य युवक ने बयान दिया कि राजू रात में मुहल्ले में शराब पी रहा था। शराब खत्म होने पर उसने आकाश और सुमित से मंगवाई लेकिन दोनों ने लाने से मना कर दिया। इसी से नाराज होकर दबंग राजू और उसके बेटे ने गोली मारी है। जबकि कुछ लोगों का यह भी आरोप है कि आकाश के माता-पिता नहीं है। वह अपनी दादी रुक्मणि के साथ रहता है। उसका मकान कब्जा करने के लिए घटना को अंजाम दिया गया। अमित ने पुलिस को बताया कि उसका भाई सुमित खाना खाने के बाद आकाश के घर पर सोने के लिए जा रहा था, तभी घटना हुई। हालांकि कर्नलगंज सीओ आलोक मिश्रा का कहना है कि सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है।

एक माह पहले भी दुकानदार पर चलाई थी गोली :

जांच में पुलिस को पता चला है कि राजू पासी आपराधिक प्रवृत्ति का है। उसका मकान बाबाजी का बाग और दरभंगा कॉलोनी में हैं। करीब एक माह पहले राजू ने किराना दुकानदार इमरान पर फायङ्क्षरग की थी। मामला थाने तक पहुंचने के बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया था।

परिजन बिलखते हुए पहुंचे अस्पताल 

बेटे की पिटाई से नाराज होकर आरोपित राजू ने फायङ्क्षरग की। अभियुक्तों की तलाश में दबिश दी जा रही है। कई करीबियों को उठाकर पूछताछ चल रही है।

Loading...
IGNITED MINDS