बर्लिन में पुलिस ने चाकूधारी व्यक्ति को मारी गोली

जर्मनी की राजधानी बर्लिन में पुलिस अधिकारी ने चर्च में चाकू के साथ मौजूद एक व्यक्ति के पैर में गोली मार दी, जिससे वह घायल हो गया. हालांकि पुलिस ने इस संभावना से इंकार किया कि हमलावर की कोई आतंकवादी मंशा थी.

इस घटना के वक्त करीब 100 लोग चर्च के अंदर मौजूद थे और दो पुलिस अधिकारियों के मौके पर पहुंचने से पहले चर्च के कर्मचारियों ने इन लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल दिया. संदिग्ध चाकूधारी व्यक्ति के मौजूद होने की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारियों ने चर्च के प्रवेश द्वारों पर घेराबंदी कर दी. पुलिस ने ट्वीट किया , ‘स्थानीय समयानुसार शाम चार बजे के बाद पुलिस ने बर्लिन के चर्च में उपद्रवी व्यक्ति को गोली मार दी.’ पुलिस ने कहा कि चाकूधारी व्यक्ति के पैर में गोली लगी है.

पुलिस ने जिस व्यक्ति के पैर में गोली मारी, उनकी पहचान एक ऑस्ट्रियाई नागरिक के रूप में हुई है. उसकी उम्र 53 साल बताई जा रही है. इस घटना में एक पुलिस अधिकारी भी घायल हुआ है. संदिग्ध हमलावर और घायल पुलिसकर्मी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ये व्यक्ति ‘भ्रमित’ दिख रहा था और हंगामा कर रहा था.

इससे पहले अप्रैल में जर्मनी के म्यूएंस्टर में एक हमलावर ने वैन से भीड़ को कुचल दिया था, जिसमें कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई थी और 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. हमलावर ने व्यस्त सड़क पर चल रहे लोगों को अपना निशाना बनाया था. हमलावर ने वैन से भीड़भाड़ वाले इलाके में लोगों को कुचलने के बाद खुदकुशी भी कर ली थी.

इसके अलावा दिसंबर 2016 में बर्लिन में ट्रक से आतंकी हमला हुआ था. इसमें 12 लोगों की जान चली गई थी, जबकि कई लोग घायल हो गए थे. दरअसल, आतंकियों ने हमले के अपने तरीक को बदला है. आतंकियों ने भीड़भाड़ वाले इलाके में चाकू और वाहन से हमला करके लोगों को मौत के घाट उतारने का नया तरीका निकाला है.

Loading...
IGNITED MINDS