लगातार सातवें दिन घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, आज इतनी मिली आपको राहत

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आ रही कमी का फायदा अब पेट्रोल और डीजल के दाम घटने के तौर पर मिलना शुरू हो गया है. मंगलवार को लगातार सातवें दिन पेट्रोल और डीजल के दाम घटे हैं. हालांकि जिस रफ्तार से ईंधन के दाम बढ़े थे, उस गति से इनके दामों में कटौती नहीं हो रही है.अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आ रही कमी का फायदा अब पेट्रोल और डीजल के दाम घटने के तौर पर मिलना शुरू हो गया है. मंगलवार को लगातार सातवें दिन पेट्रोल और डीजल के दाम घटे हैं. हालांकि जिस रफ्तार से ईंधन के दाम बढ़े थे, उस गति से इनके दामों में कटौती नहीं हो रही है.  पेट्रोल और डीजल के दाम बे‍तहाशा बढ़ने के बाद इनके दामों में कटौती काफी कम हुई है. पिछले सात दिनों के भीतर दिल्ली में पेट्रोल 60 पैसे सस्ता हुआ है. डीजल की बात करें, तो इसके दाम में 43 पैसे की कमी आई है.  इंडियन ऑयल कंपनी के मुताबिक मंगलवार को पेट्रोल की कीमत 13 पैसे घटी है. इस कटौती के साथ दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 77.83 रुपये देने होंगे.  अन्य मेट्रो शहरों की बात करें, तो मुंबई में पेट्रोल अभी भी 85 रुपये के पार बना हुआ है. यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए 85.65 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं. दिल्ली, मुंबई के अलावा कोलकाता में 80.47 रुपये और चेन्नई में 80.80 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल मिल रहा है.  वहीं, डीजल की कीमतों में भी 9 पैसे की कटौती मंगलवार को हुई है. मंगलवार को दिल्ली में डीजल 68.88 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. कोलकाता में इसकी कीमत 71.43 रुपये पर बनी हुई है. मुंबई में आपको 73.33 रुपये इसके लिए चुकाने पड़ रहे हैं. वहीं, चेन्नई में इसके लिए आपको 72.72 रुपये प्रति लीटर देने होंगे.  अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में कटौती शुरू हो गई है. कच्चे तेल की कीमतों में 6 फीसदी से ज्यादा की कटौती हुई है. हालांक‍ि देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अभी भी आसमान पर पहुंची हुई हैं.  सरकार लगातार कह रही है कि वह ईंधन की बढ़ती कीमतों से आम आदमी को राहत देने के लिए रास्ते तलाश रही है, लेकिन फिलहाल कोई कदम उसकी तरफ से नहीं उठाया गया है.

पेट्रोल और डीजल के दाम बे‍तहाशा बढ़ने के बाद इनके दामों में कटौती काफी कम हुई है. पिछले सात दिनों के भीतर दिल्ली में पेट्रोल 60 पैसे सस्ता हुआ है. डीजल की बात करें, तो इसके दाम में 43 पैसे की कमी आई है.

इंडियन ऑयल कंपनी के मुताबिक मंगलवार को पेट्रोल की कीमत 13 पैसे घटी है. इस कटौती के साथ दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 77.83 रुपये देने होंगे.

अन्य मेट्रो शहरों की बात करें, तो मुंबई में पेट्रोल अभी भी 85 रुपये के पार बना हुआ है. यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए 85.65 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं. दिल्ली, मुंबई के अलावा कोलकाता में 80.47 रुपये और चेन्नई में 80.80 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल मिल रहा है.

वहीं, डीजल की कीमतों में भी 9 पैसे की कटौती मंगलवार को हुई है. मंगलवार को दिल्ली में डीजल 68.88 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. कोलकाता में इसकी कीमत 71.43 रुपये पर बनी हुई है. मुंबई में आपको 73.33 रुपये इसके लिए चुकाने पड़ रहे हैं. वहीं, चेन्नई में इसके लिए आपको 72.72 रुपये प्रति लीटर देने होंगे.

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में कटौती शुरू हो गई है. कच्चे तेल की कीमतों में 6 फीसदी से ज्यादा की कटौती हुई है. हालांक‍ि देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अभी भी आसमान पर पहुंची हुई हैं.

सरकार लगातार कह रही है कि वह ईंधन की बढ़ती कीमतों से आम आदमी को राहत देने के लिए रास्ते तलाश रही है, लेकिन फिलहाल कोई कदम उसकी तरफ से नहीं उठाया गया है.

Loading...