बोले राजनाथ, अगली बार फिर बनेगी भाजपा की सरकार

लखनऊ/ लखीमपुर खीरी : उत्तराखंड के छोलिया नृत्य के बीच सोमवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तरायणी कौथिग का उद्घाटन किया। बीरबल साहनी मार्ग स्थित गोविंद बल्लभ पंत पर्वतीय सांस्कृतिक स्थल पर शुरू हुए आयोजन के दौरान गृहमंत्री ने कहा कि मैंने राजधानी को देश ही नहीं विश्व स्तरीय शहर बनाने का संकल्प लिया है। इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह अपराह्न 3:25 बजे बहराइच और सुबह 10:30 बजे अमौसी एयरपोर्ट से सीधे लखीमपुर खीरी पहुंचकर वहां आयोजित सैनिक सम्मेलन में शिरकत की थी।

लखनऊ में उन्होंने कहा कि अगले एक से डेढ़ साल में योजनाएं धरातल पर नजर आने लगेंगी। घबराइए नहीं, अगली बार फिर सरकार बनेगी और मैं फिर उत्तरायणी कौथिग की शुरुआत के लिए आऊंगा। गोमतीनगर में विदेशी स्टेशन जैसी सुविधाएं देने का प्रयास चल रहा है तो 1800 करोड़ में चारबाग स्टेशन की सूरत बदलने की तैयारी है। स्टेशन से उतरने वाले यात्रियों को ऐसी सुविधाएं दी जाएंगी जिससे यात्री यदि स्टेशन पर सो जाएं तो रेल कर्मचारी उसकी ट्रेन के लिए जगाने आए। स्टेशन से दोनों तरफ निकासी की व्यवस्था की जा रही है।

जाम से निपटने के लिए आउटर रिंग रोड तैयार हो रही है तो पांच ओवरब्रिज का निर्माण अंतिम चरणों में पहुंच गया है। सेना के साथ विवाद को सुलझा लिया गया है और कुकरैल पुलिस एक से डेढ़ महीने के बीच शुरू हो जाएगा। इससे शहर में जाम की समस्या से निजात मिल जाएगी। पर्वतीय महापरिषद के महासचिव गणेशचंद्र जोशी के संचालन में आयोजित समारोह में विधि एवं न्यायमंत्री ब्रजेश पाठक, प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन, महापौर संयुक्ता भाटिया के साथ ही दिवाकर त्रिपाठी समेत कई गणमान्य लोग शामिल हुए। गृहमंत्री ने जीवन सिंह टटियाल को पर्वत गौरव सम्मान भी प्रदान किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com