अक्षय कुमार और भूमि पेडणेकर की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा ने चीन की जनता को इस कदर प्रभावित कर दिया है कि उनकी फिल्म टॉयलेट हीरो ने दो दिनों में जबरदस्त कमाई कर ली है।अक्षय कुमार और भूमि पेडणेकर की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा ने चीन की जनता को इस कदर प्रभावित कर दिया है कि उनकी फिल्म टॉयलेट हीरो ने दो दिनों में जबरदस्त कमाई कर ली है।  श्री नारायण सिंह के निर्देशन में बनी टॉयलेट एक प्रेम कथा आठ जून को चीन में टॉयलेट हीरो के नाम से रिलीज़ हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभिनय के समर्थन में घर घर टॉयलेट बनवाने की कहानी पर बनी इस फिल्म ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर दूसरे दिन 3. 55 मिलियन डॉलर यानी 23 करोड़ 92 लाख रुपये की कमाई की है। दो दिन में इस फिल्म का कलेक्शन चीन में 5. 90 मिलियन डॉलर यानी 39 करोड़ 85 लाख रुपये का कलेक्शन कर लिया है। फिल्म को 2. 36 मिलियन डॉलर यानी 15 करोड़ 93 लाख रुपये की ओपनिंग मिली थी।  करीब 51 प्रतिशत बढ़त के साथ अक्षय कुमार की ये फिल्म अब चीन के ऑफ़िस पर फॉरेन फिल्मस की कैटेगरी में पहले स्थान पर पहुंच गई है।  स्पष्ट है चीन को भारतीय फिल्म का ये कॉन्सेप्ट दिल से छू गया है क्योंकि स्वच्छता के मामले में भी चीन हमेशा से गंभीर रहा है। अक्षय कुमार की टॉयलेट एक प्रेम कथा दूसरे दिन के कलेक्शन के मामले में बाहुबली 2 और बजरंगी भाईजान है।  चीन में दूसरे दिन -   आमिर खान प्रोडक्शन की सीक्रेट सुपरस्टार ने 10. 49 मिलियन डॉलर यानी 66 करोड़ 95 लाख रुपये का कलेक्शन किया था।  सलमान खान की बजरंगी भाईजान ने दूसरे दिन 3. 11 मिलियन डॉलर यानी 20 करोड़ 36 लाख रुपये का कलेक्शन किया।  आमिर खान की दंगल ने 4. 69 मिलियन डॉलर यानी 30 करोड़ 30 लाख रुपये का  बाहुबली द कन्क्लूजन ने 2.94 मिलियन डॉलर यानी लगभग 19.64 करोड़ का  हिंदी मीडियम ने 6.28 मिलियन डॉलर यानी 40 करोड़ 81 लाख रुपये का  आमिर खान की पीके ने 2. 46 मिलियन डॉलर यानी 16 करोड़ का   चीन में फिल्म का नाम - 'टॉयलेट हीरो' रखा गया है। वहां फिल्म को 11 हजार 500 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया जा रहा है। फिल्म के चीन में 58 हजार शो तो होने की उम्मीद है। ये अपने आप ये एक रिकॉर्ड है। अब तक हिंदी मीडियम और बजरंगी भाईजान को भी इतनी स्क्रीन्स नहीं मिली थी। पिछले साल अगस्त में आई श्री नारायण सिंह निर्देशित टॉयलेट एक प्रेम कथा एक ऐसे आदमी की कहानी थी जिसकी बीवी शादी के बाद इसलिए घर छोड़ कर भाग जाती है क्योंकि उसके घर में टॉयलेट नहीं होता। बाद में पिता और समाज के ख़िलाफ़ जा कर वो आदमी घर में टॉयलेट बनवाता है। 11 अगस्त 2017 को रिलीज़ हुई टॉयलेट एक प्रेम कथा ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 13 करोड़ 10 लाख रुपये से ओपनिंग ली थी और 134 करोड़ 22 लाख रुपये से कुल कलेक्शन किया।  आमिर खान के बसे बसाये मार्केट यानी चीन में अब भारतीय फिल्मों की तेज़ी से पहुंच होती जा रही है । आमिर ने दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार के जरिये हाल के वर्षों में झंडे गाड़े हैं। सलमान खान की बजरंगी भाईजान, इरफ़ान की हिंदी मीडियम और प्रभास की बाहुबली 2 ने भी चीन को भारतीय फिल्मों का स्वाद चखाया है।  फिल्म ''टॉयलेट एक प्रेम कथा'' केशव (अक्षय कुमार) और जया (भूमि पेडनेकर) की लवस्टोरी पर आधारित है। जया की शादी केशव से होती है पर जब उसे पता चलता है कि ससुराल में शौचालय नहीं है तो वो अपने पति से शौचालय बनवाने की बात करती है। वह प्रण लेती है कि जब तक घर में शौचालय नहीं होगा वो ससुराल वापस नहीं आएगी। आखिरकार केशव के घर में शौचालय बनवाना पड़ता है।

श्री नारायण सिंह के निर्देशन में बनी टॉयलेट एक प्रेम कथा आठ जून को चीन में टॉयलेट हीरो के नाम से रिलीज़ हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभिनय के समर्थन में घर घर टॉयलेट बनवाने की कहानी पर बनी इस फिल्म ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर दूसरे दिन 3. 55 मिलियन डॉलर यानी 23 करोड़ 92 लाख रुपये की कमाई की है। दो दिन में इस फिल्म का कलेक्शन चीन में 5. 90 मिलियन डॉलर यानी 39 करोड़ 85 लाख रुपये का कलेक्शन कर लिया है। फिल्म को 2. 36 मिलियन डॉलर यानी 15 करोड़ 93 लाख रुपये की ओपनिंग मिली थी।

करीब 51 प्रतिशत बढ़त के साथ अक्षय कुमार की ये फिल्म अब चीन के ऑफ़िस पर फॉरेन फिल्मस की कैटेगरी में पहले स्थान पर पहुंच गई है।

स्पष्ट है चीन को भारतीय फिल्म का ये कॉन्सेप्ट दिल से छू गया है क्योंकि स्वच्छता के मामले में भी चीन हमेशा से गंभीर रहा है। अक्षय कुमार की टॉयलेट एक प्रेम कथा दूसरे दिन के कलेक्शन के मामले में बाहुबली 2 और बजरंगी भाईजान है।

चीन में दूसरे दिन –

आमिर खान प्रोडक्शन की सीक्रेट सुपरस्टार ने 10. 49 मिलियन डॉलर यानी 66 करोड़ 95 लाख रुपये का कलेक्शन किया था।

सलमान खान की बजरंगी भाईजान ने दूसरे दिन 3. 11 मिलियन डॉलर यानी 20 करोड़ 36 लाख रुपये का कलेक्शन किया।

आमिर खान की दंगल ने 4. 69 मिलियन डॉलर यानी 30 करोड़ 30 लाख रुपये का

बाहुबली द कन्क्लूजन ने 2.94 मिलियन डॉलर यानी लगभग 19.64 करोड़ का

हिंदी मीडियम ने 6.28 मिलियन डॉलर यानी 40 करोड़ 81 लाख रुपये का

आमिर खान की पीके ने 2. 46 मिलियन डॉलर यानी 16 करोड़ का 

चीन में फिल्म का नाम – ‘टॉयलेट हीरो’ रखा गया है। वहां फिल्म को 11 हजार 500 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया जा रहा है। फिल्म के चीन में 58 हजार शो तो होने की उम्मीद है। ये अपने आप ये एक रिकॉर्ड है। अब तक हिंदी मीडियम और बजरंगी भाईजान को भी इतनी स्क्रीन्स नहीं मिली थी। पिछले साल अगस्त में आई श्री नारायण सिंह निर्देशित टॉयलेट एक प्रेम कथा एक ऐसे आदमी की कहानी थी जिसकी बीवी शादी के बाद इसलिए घर छोड़ कर भाग जाती है क्योंकि उसके घर में टॉयलेट नहीं होता। बाद में पिता और समाज के ख़िलाफ़ जा कर वो आदमी घर में टॉयलेट बनवाता है। 11 अगस्त 2017 को रिलीज़ हुई टॉयलेट एक प्रेम कथा ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 13 करोड़ 10 लाख रुपये से ओपनिंग ली थी और 134 करोड़ 22 लाख रुपये से कुल कलेक्शन किया।

आमिर खान के बसे बसाये मार्केट यानी चीन में अब भारतीय फिल्मों की तेज़ी से पहुंच होती जा रही है । आमिर ने दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार के जरिये हाल के वर्षों में झंडे गाड़े हैं। सलमान खान की बजरंगी भाईजान, इरफ़ान की हिंदी मीडियम और प्रभास की बाहुबली 2 ने भी चीन को भारतीय फिल्मों का स्वाद चखाया है।

फिल्म ”टॉयलेट एक प्रेम कथा” केशव (अक्षय कुमार) और जया (भूमि पेडनेकर) की लवस्टोरी पर आधारित है। जया की शादी केशव से होती है पर जब उसे पता चलता है कि ससुराल में शौचालय नहीं है तो वो अपने पति से शौचालय बनवाने की बात करती है। वह प्रण लेती है कि जब तक घर में शौचालय नहीं होगा वो ससुराल वापस नहीं आएगी। आखिरकार केशव के घर में शौचालय बनवाना पड़ता है।