मर्दों के लिए भी जरूर है अपने बालों का ख्याल, यह है कुछ आसान उपाय

अब जल्द ही गर्मियों का मौसम आने को है और उसमें आपको अपनी स्किन और बालों को स्वस्थ रखने के लिए कड़ी महनत करनी पड़ती है। गर्मियों में बालों के डेमेज होने का खतरा ज्यादा होता है। ऐसे में मर्द अपने बालों को कैसे स्वस्थ बनाए रखने और टूटने से बचाने के लिए क्या तरीके अपना सकते हैं जानते हैं उनके बारे में।

ऐसे रखें अपने बालों का ख्याल 

हम आपको बता दें कभी भी अपने गीले बालों को ब्रश या कंघी न करें। गीले बालों में कंघी करने से बालों के ज्यादा टूटने की संभावना बनी रहती है। वहीं गर्मियों में हॉट हेयरड्रायर, हीटिंग रोड का इस्तेमाल करने से भी बचें। इसी के साथ अमूमन कई बार लोगों को यह धोका हो जाता है कि सनस्क्रीन लोशन सिर्फ आपकी स्किन के लिए होता है लेकिन आप उसका इस्तेमाल अपने बालों के लिए भी कर सकते हैं। कई ब्यूटी एक्सपर्ट्स का दावा है कि सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल अपने स्कैल्प पर भी कर सकते हैं।

यह है कुछ आसान उपाय 

इसी के साथ हम आपको बता दें गर्मियों में आप जिनता ज्यादा अपने शरीर के हर एक हिस्से को तेज धूप से बचाएंगे उतना ही आपके लिए यह फायदेमंद होगा। अपने बालों को तेज धूप से बचाएंगे तो आपके बाल सेफ भी रहेंगे और टूटेंगे भी नहीं। इसके लिए आप कैप का इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं इस बात का ध्यान रखें कि आपकी कैप ज्यादा टाइट न हो। टाइट कैप पहनने से आपके बालों के टूटने की आशंका ज्यादा होती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com