IPL11: ‘करो या मरो’ के मुकाबले में रायल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराया

जयपुर। जोस बटलर की उम्दा बल्लेबाजी के बाद अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर राजस्थान रायल्स ने आईपीएल के ‘करो या मरो’ के मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 15 रन से हराकर अपना वजूद बनाये रखा है।

बटलर के 58 गेंद में नौ चैकों और एक छक्के की मदद से 82 रन की बदौलत रायल्स ने आठ विकेट पर 158 रन बनाये। जवाब में पंजाब की टीम सात विकेट पर 143 रन ही बना सकी। के एल राहुल 95 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन दूसरे छोर से उन्हें कोई सहयोग नहीं मिल सका।सवाई मानसिंह स्टेडियम पर पंजाब की टीम रायल्स के खिलाफ आज तक एक भी मैच नहीं जीत सकी है और यह सिलसिला कायम रहा। 

इस जीत के साथ रायल्स अब अंकतालिका में आखिरी पायदान से ऊपर छठे स्थान पर पहुंच गई जबकि पंजाब 10 मैचों में छह जीत के बाद 12 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। रायल्स के दस मैचों में आठ अंक है और उसे प्लेआफ की दौड़ में बने रहने के लिये बाकी चारों मैच जीतने होंगे।

पंजाब के लिये राहुल ने अकेले किला लड़ाते हुए 70 गेंदों में 11 चैकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 95 रन बनाये जो टीम के कुल रनों का 67 प्रतिशत था। उनके बाद पंजाब के लिये सर्वाधिक स्कोर मार्कस स्टोइनिस का था जिन्होंने 11 रन बनाये। 

इससे पहले एंड्रयू टाये के चार विकेट की मदद से किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली रायल्स के लिये जोस बटलर को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज नहीं चल सका।

आॅस्ट्रेलियाई गेंदबाज टाये ने आखिरी ओवर में आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्टोक्स समेत तीन विकेट लिये। उन्होंने चार ओवर में 34 रन देकर चार विकेट ले लिये और अब परपल कैप उनके पास आ गई है।

Loading...
IGNITED MINDS