भारत-अफगान ऐतिहासिक टेस्ट: भारत 186/1

यामीन अहमद जई अफगानिस्तान के क्रिकेट इतिहास में टेस्ट विकेट लेने वाले पहले बॉलर बन गए है. उन्होंने भारतीय ओपनर शिखर धवन को मोहम्मद नबी के हाथों झिलवाकर ये ऐतिहासिक उपलब्धि प्राप्त की है. शिखर 96  गेंदों पर 107 रन बना कर लंच के तुरंत बाद आउट हो गए. भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जाने वाले एक मात्र ऐतिहासिक टेस्ट में शानदार शतक जड़ा मगर वे लांच के बाद अपनी पारी को नहीं बढ़ा सके. मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया है. बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच में भारत के ओपनर मुरली विजय और शिखर धवन ने शानदार शुरुआत की .इससे पहले दोनों ओपनर ने अफगान के सभी बॉलर की जमकर खबर ली. भारत एक बड़े स्कोर की और अग्रसर हो चुका है. इस टेस्ट मैच का हर लम्हा ऐतिहासिक माना जा रहा है. अब तक शिखर का शतक और उनका विकेट और मोहम्मद द्वारा उनका कैच इस टेस्ट के यादगार लम्हे है.

धवन ने शुरू से ही आक्रामक रुख अपनाते हुए अफगान बॉलर्स की धार कुंद कर दी .समाचार लिखे जाने तक भारत का स्कोर 32 ओवर में 186/1 हो चूका है शिखर धवन 19 चौको और तीन छक्को की मदद से 104 रन बनाकर आउट हुए . शिखर की ये पारी हालांकि बेदाग नहीं रही एक जीवन दान उन्हें मिला. वही मुरली 43 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे. उनका साथ देने अभी अभी क्रीज पर  लोकेश राहुल आये है.

इससे पहले दोनों ओपनर ने अफगान के सभी बॉलर की जमकर खबर ली. भारत एक बड़े स्कोर की और अग्रसर हो चुका है. इस टेस्ट मैच का हर लम्हा ऐतिहासिक माना जा रहा है. अब तक शिखर का शतक और उनका विकेट और मोहम्मद द्वारा उनका कैच इस टेस्ट के यादगार लम्हे है.  

Loading...
IGNITED MINDS