सोने से पहले चेहरे की खूबसूरती के लिए जरूर करें ये काम

अक्सर चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए आप चेहरे पर रात के समय कुछ न कुछ लगा कर सोते हैं. इससे सुबह तक कई तरह की परेशानी दूर हो  जाती है. ऐसे ही रात में सोने से पहले भी कुछ कार्य किए जा सकते है जो चेहरे की सुन्दरता को बढ़ा सकते है. रात के समय सोने से पहले किए ये काम आपके चेहरे की रंगत को और भी बढ़ा सकते है. आज हम इसी के बारे में बताने जारहे हैं.

* रात को सोने से पहले हमेशा अपना मेकअप उतार कर सोएं. रातभर मेकअप में रहने से चेहरे पर पिंपल्स निकलने लगते हैं. मगर ध्यान रहे कि चेहरे को साफ पानी से धोने की वजाय मेकअप रिमूवर से साफ करें. ऐसा करने से मेकअप अच्छी तरह से चेहरे की स्किन से निकल जाएगा.

* हाथों और पैरों की खूबसूरती को बनाए रखने के लिए रात को नहाने के बाद पूरे शरीर में बॉडी लोशन लगाना ना भूलें. बॉडी लोशन लगाने से शरीर में नमी बनी रहेगी. आप चाहे तो बॉडी लॉशन की जगह पर नारियल तेल भी लगा सकते हैं.

* रात को सोते समय बालों को बांध कर सोएं. क्योंकि खुले बाल रात को आपस में रगड़ खा कर टूट सकते हैं. बालों को हमेशा खूबसूरत और मजबूत बनाएं रखने के लिए चोटी बनाकर ही रखें.

* दिन में आप जितने मर्जी टाइट कपड़े पहन लें. पर रात को सोने से पहले हमेशा ढीलेकपड़े पहनें. रात को आप जितना अच्छी तरह से सोएंगे सुबह चेहरे पर उतना ही खिला-खिला नजरआएगा.

* रात में सोने से पहले से आँखों पर गुलाबजल को हल्का छिड़क ले,इससे आँखों के निचे काले घेरे नही होंगे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com