ऑस्ट्रेलिया ने की वापसी, भारत को 32 रनों से हराया

रांची : तीसरे वनडे में आस्ट्रेलिया ने जबर्दस्त वापसी करते हुए भारत को 32 रन रनों से हरा दिया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 2-0 से पिछड़ने के बाद मेहमान टीम ने जोरदार वापसी की है। रांची में खेले गए तीसरे एकदिनी मुकाबले में कंगारू टीम ने भारत को 32 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया के कुल 313 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 48.2 ओवर में 281 रन पर सिमट गई। भारतीय पारी की शुरुआत एक बार फिर खराब रही। आउट ऑफ फॉर्म चल रहे शिखर धवन फिर से नाकाम रहे और एक रन के निजी योग पर झाय रिचर्डसन के शिकार बने। तब भारत का स्कोर 11 रन था। इसके अगले ही ओवर में रोहित शर्मा(14 रन) को कमिंस ने पगबाधा आउट किया। इसके बाद पारी के सातवें ओवर में कमिंस ने भारत को एक और झटका देते हुए अंबाती रायडू को किया। रायडू 2 रन बनाकर कमिंस की गेंद पर बोल्ड हो गए। चौथे विकेट के लिए महेंद्र सिंह धोनी और कोहली संभल कर खेल रहे थे लेकिन 59 रन की उनकी साझेदारी को एडम जम्पा ने धोनी का आउट कर तोड़ा। धोनी ने 26 रन बनाए।

टीम के लड़खड़ाने पर कोहली को केदार जाधव को साथ मिला। दोनों के बीच 88 रन की साझेदारी हुई। इस अच्छी बनती पार्टनरशिप को भी जम्पा ने ही तोड़ा। जाधव 26 रन बनाकर आउट हुए। इस बीच कोहली ने एक और शानदार शतक जड़ा। कोहली 123 रन बनाकर जम्पा के शिकार बने। इसके बाद विजय शंकर(32) और जडेजा(24) ने भी अच्छे हाथ दिखाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस, झाय रिचर्डसन और एडम जम्पा ने 3-3 विकेट लिए, जबकि नाथन लियान ने एक विकेट झटका। इससे पहले सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के बेहतरीन शतक (104) और कप्तान एरोन फिंच (93) के शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे एकदिनी मैच में निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 313 रन बनाए थे। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया।

फिंच और ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया को बेहतरीन शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 193 रनों की साझेदारी की। इस जोड़ी को कुलदीप यादव ने तोड़ा। कुलदीप ने फिंच को पगबाधा कर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया। उस्मान ख्वाजा भी अपना शतक पूरा करने के बाद 239 के कुल स्कोर पर मोहम्मद शमी की गेंद पर बुमराह को कैच देकर आउट हुए। ग्लेन मैक्सवेल 31 गेंदों पर 47 रनों की आतिशी पारी खेलने के बाद 258 रनों के कुल स्कोर पर रन आउट हो गए। इसके बाद कुलदीप यादव ने 44वें ओवर में शॉन मार्श (07) और पीटर हैंड्सकॉम्ब (00) को आउट कर ऑस्ट्रेलियाई टीम को दोहरा झटका दिया। इसके बाद मार्कस स्टॉयनिस (नाबाद 31) और एलेक्स कैरी (21) ने छठें विकेट के लिए 6.2 ओवरों में 50 रनों की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को स्कोर 313 रनों तक पहुंचाया। भारत के लिए कुलदीप यादव ने तीन और मोहम्मद शमी ने एक विकेट लिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com