भाजपा ने जारी की यूपी व पश्चिम बंगाल के 39 उम्मीदवारों की दसवीं सूची

मेनका व वरुण गांधी की सीटें बदलीं, रामपुर से लड़ेंगी जया प्रदा

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों की दसवीं सूची मंगलवा को जारी कर दी। इस सूची में उत्तर प्रदेश की 29 और पश्चिम बंगाल की 10 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। पार्टी ने उत्तर प्रदेश की चंदौली लोकसभा सीट से भाजपा अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पांडेय, रामपुर से सिने अभिनेत्री जया प्रदा, सुल्तानपुर से मेनका गांधी, पीलीभीत से वरुण गांधी, गाजीपुर से मनोज सिन्हा और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी को इलाहाबाद सीट से मैदान में उतारा है।

भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश की रामपुर से जयाप्रदा, पीलीभीत से वरुण गांधी, धौरहरा से रेखा वर्मा, सुल्तानपुर से मेनका गांधी, फर्रुखाबाद से मुकेश राजपूत, इटावा से रमाशंकर कठेरिया, कन्नौज से सुब्रत पाठक, कानपुर से मौजूदा सांसद डॉ मुरली मनोहर जोशी का टिकट काटकर सत्यदेव पचौरी, अकबरपुर से देवेन्द्र सिंह भोले, जालौन से भानु प्रताप वर्मा, हमीरपुर से पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल, फतेहपुर से साध्वी निरंजना ज्योति, कौशांबी से विनोद सोनकर, इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी, बाराबंकी से उपेन्द्र रावत, फैजाबाद से लल्लू सिंह, बहराइच से अक्षयवर लाल गौर, कैसरगंज बृजभूषण शरण सिंह, श्रावस्ती से दद्दन मिश्रा, गोंडा से कीर्तिवर्द्धन सिंह, डुमरियागंज से जगदंबिका पाल, बस्ती से हरीश द्विवेदी, महराजगंज से पंकज चौधरी, कुशीनगर से विजय दूबे, बांसगांव से कमलेश पासवान, सलेमपुर से रविन्द्र कुशवाहा, बलिया से वीरेन्द्र सिंह मस्त, गाजीपुर से मनोज सिन्हा और चंदौली से महेन्द्र नाथ पांडेय को उम्मीवार बनाया गया है।

पश्चिम बंगाल की बहरामपुर सीट से कृष्णजूरदार आर्या, मुर्शिदाबाद से हुमांयू कबीर, रानाघाट से मुकुट मणि अधिकारी, वनगांव से शांतनु ठाकुर, डायमंड हार्वर से निलंजन राय, हाबड़ा से रंतीदेव सेन गुप्ता,उलूबेरिया से जॉय बनर्जी, कांठी से देवाशीष सामंत, बांकुरा से सुभाष सरकार और बोलपुर से रामप्रसाद दास को उम्मीदवार बनाया गया है। लोकसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को जारी की गई दसवीं सूची के साथ भाजपा अब तक कुल 352 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com