डबल चिन से ये एक्सरसाइज दिलायेगी छुटकारा, चेहरा दिखेगा दुबला-पतला और सुंदर

मोटापे की वजह से अक्सर आपके स्किन पर फैट जमा होने लगता है, जिस वजह से आपकी स्किन ढ़ीली पड़ जाती है। ठुड्डी के नीचे आपकी स्किन लटकनी शुरू हो जाती है। इसे लोग डबल चीन भी कहते हैं। डबल चीन आपके चेहरे की खूबसूरती को खराब कर देता है। इससे छुटकारा पाने के लिए लड़कियां तरह-तरह के ट्रीटमेंट और सर्जरी का सहारा लेती हैें,लेकिन आज हम आपको कुछ खास तरह की एक्सरसाइज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे अपनाकर आप अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं।

डबल चीन के एक्सरसाइज के लिए वोअल एक्सरसाइज करना सबसे बेहतर तरीका है। जब आप इस एक्सरसाइज को करने जाते हैं उस वक्त आप अपने स्वर से ए, ई, आई, ओ, यू का उच्चारण करें। ऐसा करने से आपका फैट कम होगा। इससे मांसपेशियों को राहत मिलती है और ठोड़ी की लटकी हुई स्किन टाइट होती है।

जिराफ स्टाइल एक्सरसाइज

कहते हैं आप इस एक्सरसाइज को नियमित रूप से करेंगी तो आपको तुरंत राहत मिलेगा। इसके लिए आप सबसे पहले अपने पीठ और रीढ़ की हड्डी को सीधा करके बैठें फिर इसे धीरे-धीरे पीछे की तरफ लेकर जाएं। अपने हाथ को कलर बोन पर रख लें फिर पाउट बनाते हुए इसे दोबारा करें।

इसके अलावा आप अपनी रेगुलर एक्सरसाइज करना न भूलें। डाइट में ज्यादा तला भुना न खाएं और नियमित रूप से मॉर्निंग वॉक करें। ऐसा करने से आपका खुद को फिट रख सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com