प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी की सभा को लेकर गया में भीड़ अनियंत्रित हो गई है

 प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी की सभा को लेकर गया में भीड़ अनियंत्रित हो गई है। मोदी मोदी के नारे लगाते लोग अव्‍यवस्‍था से आक्रोशित हो गए हैं। बताया जा रहा है कि भीड़ इस कदर भड़क गई है कि वे एक-दूसरे पर कुर्सी फेंकने लगे। जूते-चप्‍पल भी फेंके गए। भीड़ काे नियंत्रित करने में बीजेपी के समर्थक जुट गए हैं। एक-दूसरे पर कुर्सी व जूते-चप्‍पल फेंके जाने से महिलाओं को काफी परेशानी हो रही है। कहा जा रहा है कि कुछ लोगों ने पथराव भी किया है।

गया के गांधी मैदान में आयोजित सभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, कृषि मंत्री प्रेम कुमार, विधान पार्षद, कृष्ण कुमार सिंह, अवधेश नारायण सिंह मौजूद हैं। बेकाबू भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं समर्थक माेदी-मोदी के नारे लगा रहे हैं। 
इसके पहले बिहार के जमुई में पीएम नरेंद्र मोदी ने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा। जमुई के बल्लोपुर के मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कांग्रेस पर तंज कसा। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा बाबा अंबेडकर का अपमान किया है। एनडीए की सरकार बाबा साहब का सम्‍मान कर रही है। जो भी बाबा साहब को पूज्‍य मानते हैं, वे कांग्रेस को कभी साथ नहीं देंगे। इसके पहले प्रधानमंत्री ने अंगिका भाषा में अपना भाषण शुरू किया और कहा कि गिद्धौर की दुर्गा माई की जया उन्‍होंने आरक्षण को लेकर कहा कि कांग्रेस भ्रम की राजनीति कर रही है। 

इसके पहले प्रधानमंत्री मोदी का एनडीए नेताओं ने गया एयरपोर्ट पर जमकर स्‍वागत किया। वे गया से सीधे जमुई पहुंचे। जमुई में प्रधानमंत्री मोदी का बिहार के मंत्री नंदकिशोर यादव, मंत्री मंगलवार पांडेय समेत लोजपा प्रत्‍याशी चिराग पासवान ने स्‍वागत किया।  

जमुई के बल्लोपुर के मैदान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्ष के नेता झूठ पर झूठ बोलते जा रहे हैं। सामान्य श्रेणी के लिए 10% आरक्षण दिया है अौर आरक्षण को कोई खत्‍म नहीं कर सकता है। उन्‍होने कहा कि मोदी भी आरक्षण को खत्‍म नहीं कर सकता है। उन्‍होंने 11 अप्रैल को एनडीए के पक्ष में जमकर वोटिंग करने की अपील की। उन्‍होंने सभा में आए लोगों से चौकीदार को लेकर नारे भी लगवाए। उन्‍होंने कहा गली-गली में… इसके बाद भीड़ ने कहा- चौकीदार है…। 

बिहार में पहले चरण के लोकसभा चुनाव का प्रचार चरम पर है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजमुई और गया में आज जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद बिहार में प्रधानमंत्री का यह पहला दौरा है। आज से ही मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी अपने चुनावी अभियान का आगाज कर रहे हैं। प्रधानमंत्री के साथ गया के मंच पर नीतीश कुमार भी रहेंगे। प्रधामंत्री के आगमन को लेकर दोनों जगहों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

जमुई में सभा को लेकर लगभग 2500 पुलिसकर्मी और 400 अधिकारी तैनात किए गए थे। डीएम धर्मेन्द्र  कुमार ने खुद स्थिति का जायजा लिया। जनसभा शुरू होने से डेढ़ घंटे पहले तक लगभग 50 हजार लोगों का जमावड़ा लग चुका था। उमस भरी गर्मी के बावजूद पीएम को सुनने के लिए जमुई में लोगों की भीड़ जमी रही।  जमुई में जनसभा को लेकर समर्थक तरह-तरह की वेशभूषा में लोग आए।  कोई हनुमान बना था, तो कोई राम। अनेक समर्थक पीएम मोदी के मास्‍क को पहने नजर आ रहे थे।

लिस हिरासत में दो कांग्रेसी नेता
उधर जमुई में दाे कांग्रेसी नेताओं विजय शर्मा आैर सुमंत को पुलिस ने एहतियातन हिरासत में लिया। पुलिस को सूचना मिली थी कि वे प्रधानमंत्री को काला झंडा दिखाने वाले थे। 

सहयोगी दलों के लिए वोट मांगेंगे पीएम मोदी 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमुई में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ ही सहयोगी दलों जनता दल यूनाइटेड (जदयू) तथा लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के उम्‍मीदवारों के लिए वोट मांगें। बता दें कि जमई व नवादा में पहले चरण में 11 अप्रैल को वोटिंग होगी। 
चिराग बोले: दुनिया के सबसे ताकतवर नेता पीएम मोदी
प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर चिराग पासपवान ने कहा कि करीब ढ़ाई-तीन दशक बाद कोई प्रधानमंत्री जमुई आ रहा है। उन्‍होंने नरेंद्र मोदी को दुनिया का सबसे ताकतवर नेता बताया।

एक महीने बाद फिर बिहार आ रहे पीएम
बता दें कि इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते तीन मार्च को पटना में आयोजित राजग की रैली में आए थे। उस रैली में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे। एक बार फिर दोनों दिग्गज नेता गया की सभा में साथ हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com