लोकसभा चुनाव-2019 में सिनेमा-टेलीविजन से जुड़ी हस्तियां राजनीतिक दलों में न केवल शामिल हो रही हैं

लोकसभा चुनाव-2019 में सिनेमा-टेलीविजन से जुड़ी हस्तियां राजनीतिक दलों में न केवल शामिल हो रही हैं, बल्कि इन्हें बतौर लोकसभा उम्मीदवार उतारा भी जा रहा है। भोजपुरी एक्टर दिनेश यादव ‘निरहुवा’ और रवि किशन के बाद यूपी के शाहजहांपुर निवासी एक्टर राजपाल के कांग्रेस ज्वाइन करने की अटकलें लग रही हैं। ताजा घटनाक्रम में बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Delhi Pradesh Congress Committee) अध्यक्ष शीला दीक्षित से मिलने उनके दिल्ली स्थित आवास पर पहुंचे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं वह मुलाकात के बाद कांग्रेस में शामिल भी हो सकते हैं। वहीं, राजपाल यादव ने कांग्रेस में शामिल होने से इनकार कर दिया है, लेकिन इस मुलाकात के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

राजपाल यादव की मानें तो वह दिल्ली आते हैं​ तो शीला दीक्षित से मिलते भी जाते हैं। शीला दीक्षित को उनके जन्मदिन की बधाई देने आया था और उनसे आशीर्वाद भी लेते रहते हैं।

इससे पहले पिछले महीने ही 27 मार्च को राजपाल यादव ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से लखनऊ में मुलाकात की थी। इस मुलाकात को लेकर भी चर्चाओं का बाजार खासा गरम रहा था, लेकिन एक पखवाड़ा बीत जाने के बाद भी कोई नतीजा सामने आता नहीं दिखा है।

यहां पर यह याद दिला देना जरूरी है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के दौरान एक्टर राजपाल यादव ने  पार्टी ‘सर्व समभाव पार्टी’ बनाई थी। राजपाल यादव की पार्टी ने विधानसभा चुनाव भी लड़ा था, लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली थी।

गौरतलब है कि टेलीविजन सीरियल से करियर की शुरुआत करने वाले राजपाल यादव बॉलीवुड फिल्मों के हास्य कलाकार हैं। राजपाल मूलरूप से यूपी के शाहजहांपुर के रहने वाले हैं। उन्होंने दूरदर्शन के टेलीविजन सीरियल मुंगेरी के भाई नौरंगीलाल में अभिनय किया। यह दूरदर्शन पर ही प्रसारित होने वाले सीरियल मुंगेरीलाल के हसीन सपने का ही सीक्वेल था। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com