पंजाब में कांग्रेस के तीन और प्रत्‍याशी तय, चार सीटों पर फंसा पेंच

चंडीगढ़। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस में तीन और प्रत्‍याशियों के नाम तय हो गए हैं। इस तरह अब तक पंजाब की 13 सीटों में से नौ सीटों के लिए कांग्रेस प्रत्‍याशी तय किए जा चके हैं। शनिवार सुबह कांग्रेस अध्‍यक्ष्‍ राहुल गांधी के साथ बैठक में तीन सीटों फरीदकोट, फतेहगढ़ साहिब और खडूर साहिब के लिस प्रत्‍शयाशियों के नाम पर सहमति हो गई। इससे पहले कांग्रेस छह प्रत्‍याशियों के नाम घोषित कर चुकी है।

शनिवार सुबह राहुल गांधी के साथ पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह, पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ और प्रदेश प्रभारी आशा कुमारी की बैठक हुई। इसमें तीन सीटों के लिए उम्‍मीदवारों के नाम पर सहमति हो गई। फरीदकोट से मोहम्‍मद सदीक, फतेहगढ़ साहिब से अमर सिंह और खडूर साहिब से जसबीर डिंपा को कांग्रेस उम्मीदवार बनाने का फैसला किया गया।

जसबीर डिम्पा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी हैं और ब्यास के पूर्व विधायक हैं। अमर सिंह पूर्व आइएएस अधिकारी हैं। मोहम्‍मद सदीक भदौड़ के पूर्व विधायक रहे हैं। डॉ. अमर सिंह मध्यप्रदेश काडर के पूर्व आईएएस अधिकारी हैं। दिग्विजय सिंह की सरकार में सीएम के प्रिंसिपल सेक्रेटरी रहे। वह केंद्र की मनमोहन सिंह सरकार के दौरान दस साल कई महत्वपूर्ण विभागों में रहे। 2012 में भाई मलकीत सिंह बोपाराय को रायकोट से टिकट दिलाया। बोपाराय जीत गए। 2017 में खुद रायकोट से चुनाव लड़े तो हार गए।

इस बैठक में चार सीटों को लेकर जारी गतिरोध दूर नहीं हो सका। कांग्रेस के उच्‍च सूत्रों के अनुसार, बैठक के दौरान श्री आनंदपुर साहिब से मनीष तिवारी का नाम देखकर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी उखड़ गए। उन्‍होंने पार्टी नेताओं से दोबारा प्रत्‍याशियों का पैनल बनाने को कहा। ऐसे में अब कांग्रेस नेताओं की ओर से दोबारा पैनल बनाया जा रहा है। संभावना जताई जा रही है कि शाम तक सभी प्रत्‍याशियों के नाम घोषित किए जा सकते हैं।

बता दें कि मनीष तिवारी ने चंडीगढ़ से कांग्रेस टिकट के लिए आवेदन किया था, लेकिन वहां से पवन बंसल को टिकट दिया गया है। ऐसे में मनीष तिवारी के लिए टिकट की राह मुश्किल लग रही है।

बठिंडा सीट को लेकर डॉ. नवजोत कौर सिद्धू के नाम पर भी चर्चा

बताया जाता है कि बठिंडा सीट को लेकर डॉ. नवजोत कौर सिद्धू के नाम पर भी चर्चा हुई। हरसिमरत कौर के सामने उनको उपयुक्त उम्मीदवार माना जा रहा है लेकिन नवजोत कौर बठिंडा से चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं। बठिंडा सीट को लेकर प्राथमिकता विजय इंदर सिंगला को दी जा सकती है।

पहली सूची में इन्हें मिला टिकट

अमृतसर : गुरजीत औजला।

गुरदासपुर : सुनील जाखड़।

जालंधर : चौधरी संतोख सिंह।

लुधियाना : रवनीत बिट्टू।

पटियाला : परनीत कौर।

होशियारपुर : राजकुमार चब्बेवाल।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com