पंजाब: विधायक सुशील रिंकू और सांसद चौधरी के बीच नाराजगी हुई दूर, दोनों संभालेंगे प्रचार की कमान

जालंधर। लोकसभा हलका जालंधर से कांग्रेस उम्मीदवार निवर्तमान सांसद चौधरी संतोख सिंह ने वेस्ट हलके के विधायक सुशील रिंकू को मना लिया है। चौधरी की रिंकू से मीटिंग का आधार सीनियर कांग्रेस नेता एवं विधायक राणा गुरजीत सिंह ने तैयार किया। राणा गुरजीत ने चौधरी के आने से पहले वेस्ट हलके के पार्षदों और कांग्रेसी नेताओं की शिकायतें सुनीं। राणा गुरजीत ने करीब आधा घंटा पार्षदों के साथ मीटिंग की और जब माहौल तैयार हो गया और पार्षद, नेताओं ले अपना गुब्बार निकाल लिया तो राणा गुरजीत सिंह ने चौधरी को रिंकू के ऑफिस बुला लिया। विधायक सुशील रिंकू के बस्ती दानिशमंदा ऑफिस में पहुंचे चौधरी संतोख सिंह ने राणा गुरजीत सिंह, विधायक लाडी शेरोवालिया की मौजूदगी में पार्षदों की शिकायतें करीब एक घंटा मीटिंग में सुनीं।

इसके बाद सभी संयुक्त रूप से मीडिया के सामने आए और किसी भी तरह की नाराजगी होने से इन्कार किया। विधायक रिंकू ने कहा कि उनकी कोई चौधरी से कोई नाराजगी नहीं है। पार्षदों की कुछ शिकायतें थी और सभी ने इस पर बात कर ली है। इसके बाद सांसद चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि रिंकू और विक्रमजीत उनके दो बेटे हैं और नाराजगी वाली कोई बात नहीं है। मौके पर डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी, पार्षद सुनीता रिंकू, पंजाब कांग्रेस के महासचिव राजिंदर पाल सिंह राणा रंधावा, सेक्रेटरी मेजर सिंह, पार्षद लखबीर सिंह बाजवा, जगदीश समराए, कुलदीप मिंटू, हंस राज ढल्ल, ओमकार राजीव टिक्का, बलबीर चंद अंगुराल, हरजिंदर लाडा, नासिर सालमानी, अश्विनी जंगराल, राजकुमार राजू मौजूद रहे।

देव को प्रधान बनाने और मेयर पर वेस्ट हलके को इग्नोर करने का आरोप
वेस्ट हलके के पार्षदों ने सीनियर कांग्रेस नेता राणा गुरजीत सिंह से शिकायत में कहा कि सांसद चौधरी संतोख सिंह ने विधायक सुशील रिंकू के खिलाफ काम किया है। इनका आरोप है कि रिंकू के खिलाफ चुनाव में काम करने वाले बलदेव सिंह देव को सांसद ने ही प्रधान बनवाया है। देव अब सांसद के इशारे पर हर वार्ड में रिंकू की सहमति के बिना पदाधिकारी नियुक्त कर रहे हैं। इससे पार्टी में गुटबाजी खड़ी हो रही है। पार्षदों का आरोप है कि मेयर जगदीश राजा की वर्किंग से भी नुकसान हो रहा है। वह जानबूझ कर वेस्ट हलके को इग्नोर कर रहे हैं। पार्षदों ने कहा कि उनके वार्डों में काम नहीं करवाए जा रहे। पार्षदों ने मांग की है कि वेस्ट हलके को निगम के कामों में बराबर का हक मिले। पार्षदों का तीसरा आरोप रहा कि कांग्रेस के उम्मीदवार के खिलाफ बागी होकर चुनाव लडऩे वाले प्रदीप राय को कांग्रेस से बाहर किया जाए। राय की कांग्रेस भवन में एंट्री रोकी जाए।

राणा ने कहा, कैसे सांसद हो जिसकी मर्जी के बिना प्रधान बन जाए
राणा गुरजीत सिंह ने पार्षदों की शिकायतें जब सांसद चौधरी के सामने रखीं तो चौधरी ने कहा कि बलदेव सिंह देव को उन्होंने प्रधान नहीं बनवाया। वह नहीं जानते की देव कैसे प्रधान बन गए। इस पर राणा ने कहा कि तुसीं किंदा दे सांसद हो जिसदी मर्जी तों बगैर प्रधान बण गया। राणा ने कहा कि मेयर की वर्किंग पार्षदों से नहीं जुड़ी बल्कि कांग्रेस से जुड़ी है। अगर काम नहीं होंगे तो लोगों से वोट कैसे मांगेंगे। राणा ने पार्षदों को आश्वासन दिया है कि चुनाव के बाद सह सभी शिकायतें दूर हो जाएंगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com