दिल्ली में फ्लैट के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है…

अगर आप भी दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की आवासीय योजना में आवेदन करने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. इस बार की हाउसिंग स्कीम में आवेदन करने वालों को डीडीए की तरफ से सैंपल फ्लैट देखने की सुविधा है. आवेदन के इच्छुक लोग वसंत कुंज और नरेला में बने हर कैटेगरी के सैंपल फ्लैट को देख सकते हैं.

DDA 2019 scheme: अगर आप भी दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA)की आवासीय योजना में आवेदन करने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. इस बार की हाउसिंग स्कीम में आवेदन करने वालों को डीडीए की तरफ से सैंपल फ्लैट देखने की सुविधा है. आवेदन के इच्छुक लोग वसंत कुंज और नरेला में बने हर कैटेगरी के सैंपल फ्लैट को देख सकते हैं. डीडीए ने करीब 18 फ्लैटस की स्कीम 25 मार्च को ऑनलाइन लॉन्च की थी. इस योजना में एचआईजी, एमआईजी, एलआईजी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के फ्लैट हैं.

सुबह 10 से शाम 6 बजे तक देखें सैंपल फ्लैट
वसंत कुंज और नरेला में हर कैटेगरी के सैंपल फ्लैट को आप सप्ताह के सातों दिन सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक देख सकते हैं. डीडीए की तरफ से एक बयान में कहा गया कि सैंपल फ्लैट शनिवार और रविवार समेत पूरे हफ्ते देखे जा सकते हैं. इन फ्लैट के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 मई है. इस बार केवल ऑनलाइन माध्यम से ही आवेदन किए जा रहे हैं. यदि आप भी सैापल फ्लैट देखने का मन बना रहे हैं लेकिन लोकेशन दूर होने के कारण वहां तक नहीं जा पा रहे हैं तो डीडीए ने शटल बस सर्विस शुरू की है.

जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन से चलेगी शटल
शटल बस जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन से हर शनिवार और रविवार को मिलेगी. इसके अलावा शटल सार्वजनिक अवकाश के दिन भी जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन से मिलेगी. डीडीए की तरफ से कहा गया है कि नरेला को उप नगर के तौर पर विकसित किया जा रहा है, यहां पर इंस्टीट्यूट, कॉमर्शियल और स्पोर्टस फेसिलिटी सब कुछ मुहैया होगा. डीडीए के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि हाउसिंग स्कीम के लॉन्च होने के कुछ ही घंटो में तीन लाख हिट मिल गए.

स्कीम की प्रमुख बातें
– इस बार की योजना में सबसे बड़ा फ्लैट वसंत कुंज के ए-ब्लॉक में होगा. यह 3 बीएचके फ्लैट करीब 141 स्क्वायर मीटर में होगा.
– योजना में दूसरा सबसे बड़ा फ्लैट वसंत कुंज के ए-ब्लॉक में करीब 123 वर्ग मीटर में होगा. यह भी 3 बीएचके फ्लैट ही होगा.
– 3 बीएचके में सबसे छोटा साइज वसंत कुंज के बी-ब्लॉक में होगा. इसका कुल एरिया करीब 87 वर्ग मीटर होगा.
– नरेला में सबसे बड़ा एमआईजी या 2 बीएचके फ्लैट सेक्टर ए-1 में होगा. यह 94.18 वर्ग मीटर में बना होगा.
– 2 बीएचके का दूसरा सबसे बड़ा साइज वसंत कुंज के बी ब्लॉक में 94 वर्ग मीटर के करीब का होगा.
– 2 बीएचके में सबसे छोटा फ्लैट बी-ब्लॉक, वसंत कुंज में होगा. इसका एरिया 72.55 वर्ग मीटर है.
– 81.93 वर्ग मीटर वाला सबसे बड़ा एलआईजी फ्लैट वसंत कुंज में ही है. ये सी और बी-ब्लॉक में हैं. इसके अलावा 57.49 स्क्वायर मीटर वाले एलआईजी भी हैं.
– नरेला के जी-7 में 50 वर्ग मीटर वाले एलआईजी मिलेंगे.
– इसके अलावा ईडब्ल्यूएस कैटेगिरी वाले फ्लैट्स के लिए भी आवेदन मंगाए गए हैं. ये 35 स्क्वायर मीटर से 37 स्क्वायर मीटर एरिया में होंगे.
– योजना के लिए इस बार केवल ऑनलाइन आवेदन होंगे. आवेदन आप डीडीएम की वेबसाइट के अलावा 13 बैंकों की वेबसाइट से भी कर सकते हैं.

Loading...
IGNITED MINDS