देश का बंटवारा नहीं होने देंगे- ब्रिटेन पीएम

ब्रिटेन में एक साल पहले उत्तरी हिस्से में एक मस्जिद पर आतंकी हमला हुआ था. जिसकी बरसी पर  ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेजा मे ने इस मौके पर कहा कि ‘‘घिनौने आतंकवादी’’ हमारे देश का बंटवारा नहीं कर सकते.ब्रिटेन में एक साल पहले उत्तरी हिस्से में एक मस्जिद पर आतंकी हमला हुआ था. जिसकी बरसी पर  ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेजा मे ने इस मौके पर कहा कि ‘‘घिनौने आतंकवादी’’ हमारे देश का बंटवारा नहीं कर सकते.  ज्ञात हो कि पिछले साल 19 जून को उत्तरी लंदन में फिन्सबरी पार्क स्थित मस्जिद में एक व्यक्ति ने नमाज़ियों के बीच एक गाड़ी घुसा दी थी. जिसमे छह बच्चों के पिता मकरम अली की मोके पर ही मौत गई थी और 12 अन्य लोग घायल हो गए थे. यहाँ कि स्‍थानीय पुलिस के मु‍ताबिक उत्तरी लंदन में एक तेज रफ्तार वाहन ने राहगीरों को कुचलने की कोशिश की थी. जिसकी याद में स्थानीय समयानुसार सुबह साढ़े नौ बजे एक मिनट तक मौन रखकर मकरम अली को श्रद्धांजलि दी गई.   आयोजित इस कार्यक्रम में इस्लिंगटन टाउन हॉल में गृह मंत्री साजिद जाविद, लंदन के मेयर सादिक खान और विपक्षी लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कार्बीन मस्जिद के इमाम मोहम्मद महमूद के साथ संम्मिलित  हुए.  टेरेजा मे ने एक बयान में कहा, ‘‘इन सभी आतंकवादी गतिविधियों का लक्ष्य हमे आपस में बांटना है लेकिन हम ऐसा कभी होने नहीं देंगे.’’ बता दें कि घटना लंदन के फिन्सबरी पार्क इलाके में सेवन सिस्टर्स रोड घटी थी.

ज्ञात हो कि पिछले साल 19 जून को उत्तरी लंदन में फिन्सबरी पार्क स्थित मस्जिद में एक व्यक्ति ने नमाज़ियों के बीच एक गाड़ी घुसा दी थी. जिसमे छह बच्चों के पिता मकरम अली की मोके पर ही मौत गई थी और 12 अन्य लोग घायल हो गए थे. यहाँ कि स्‍थानीय पुलिस के मु‍ताबिक उत्तरी लंदन में एक तेज रफ्तार वाहन ने राहगीरों को कुचलने की कोशिश की थी. जिसकी याद में स्थानीय समयानुसार सुबह साढ़े नौ बजे एक मिनट तक मौन रखकर मकरम अली को श्रद्धांजलि दी गई. 

आयोजित इस कार्यक्रम में इस्लिंगटन टाउन हॉल में गृह मंत्री साजिद जाविद, लंदन के मेयर सादिक खान और विपक्षी लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कार्बीन मस्जिद के इमाम मोहम्मद महमूद के साथ संम्मिलित  हुए.  टेरेजा मे ने एक बयान में कहा, ‘‘इन सभी आतंकवादी गतिविधियों का लक्ष्य हमे आपस में बांटना है लेकिन हम ऐसा कभी होने नहीं देंगे.’’ बता दें कि घटना लंदन के फिन्सबरी पार्क इलाके में सेवन सिस्टर्स रोड घटी थी.

Loading...
IGNITED MINDS