Microsoft यूजर्स पर मंडरा रहा साइबर अटैक का खतरा, कंपनी ने आगाह किया 

Microsoft ने कई webmail यूजर्स को साइबर अटैक के बारे में आगाह किया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Microsoft ने इन यूजर्स को उनके ई-मेल अकाउंट के संभावित हैक्स के बारे में आगाह किया है। Microsoft ने इस अटैक के संभावित यूजर्स को शनिवार को ई-मेल नोटिफिकेशन के जरिए आगाह किया है। Microsoft ने बताया कि हमें पता है कि कुछ ग्राहकों के वेब आधारित ई-मेल में संभावित साइबर अटैक का खतरा मंडरा रहा है। यह खतरा साइबर अपराधियों द्वारा ग्राहकों के अकाउंट में अनआधिकारिक एक्सेस की वजह से उत्पन्न हुआ है।

Microsoft ने बताया कि हमारे एक सपोर्ट एजेंट के क्रेडेंशियल्स साइबर अपराधियों द्वारा एक्सेस किया गया है जो कि बाहरी लोगों को Microsoft के सर्वर का एक्सेस प्रदान कर रहा है। जिसकी वजह से Microsoft ई-मेल ग्राहकों के अकाउंट का एक्सेस मिल सकता है। यह सिक्युरिटी ब्रीच 1 जनवरी 2019 और 28 मार्च 2019 के बीच किए गए हैं। इस अनआधिकारिक एक्सेस की वजह से कुछ साइबर अपराधियों और हैकर्स को Microsoft के ई-मेल यूजर्स के अकाउंट, फोल्डर नेम और सबजेक्ट लाइन्स का एक्सेस हो सकता है।
हालांकि, Microsoft ने बताया कि साइबर अपराधियों को ई-मेल के कंटेंट और अटैचमेंट का एक्सेस नहीं हो सकेगा। यह भी नहीं पता चला है कि इस साइबर ब्रीच की वजह से कितने यूजर्स के ई-मेल प्रभावित होंगे। Microsoft ने इस समस्या के लिए यूजर्स के सामने खेद प्रकट किया है। Microsoft ने अपने यूजर्स को यह आश्वस्त किया है कि प्रभावित अकाउंट को तत्काल डिसेबल किया जा रहा है ताकि आगे से और कोई साइबर अटैक संभव न हो पाए। Microsoft ने इस साइबर अटैक से प्रभावित यूजर्स के लिए डाटा प्रोटेक्श आफिसर की जानकारी भी दी है ताकि यूजर्स इनकी मदद से अपने अकाउंट को सुरक्षित रख पाएं।
Loading...
IGNITED MINDS