IPL 2019: भज्जी ने की चेन्नई की टीम में वापसी, टीम लौटी जीत की राह पर

इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार का दिन चेन्नई की टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण था. टीम में पिछले में मैच में ही कप्तान एमएस धोनी की वापसी हुई थी. उससे पहले टीम को हैदराबाद के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद पीठ दर्द से परेशान धोनी को भी वापसी मैच में विराट की टीम से अकेले ही लोहा लेना पड़ा और टीम एक रन से हार गई. मंगलवार को हैदराबाद के खिलाफ हरभजन सिंह ने भी वापसी की और टीम में आने पर खुशी जताई है.

बीमारी के कारण टीम से बाहर थे भज्जी 

भज्जी ने बीमारी के कारण कुछ मैचों में बाहर रहने के बाद मंगलवार को ही हैदराबाद के खिलाफ मैच में वापसी करने पर खुशी जताई. उनकी खुशी का एक कारण और भी था उन्होंने इस मैच में भी टीम के लिए अहम योगदान दिया. हरभजन ने डेविड वार्नर और जानी बेयरस्टा के अहम विकेट लिए. इस मैच में चेन्नई ने हैदराबाद को छह विकेट से हराया.

दो विकेट लिए पर रहे सबसे महंगे

इस मैच में हरभजन ने दो कीमती विकेट तो लिए लेकिन वे अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज रहे. उन्होंने अपने 4 ओवर में सबसे ज्यादा 39 रन दिए. हरभजन ने मैच के बाद कहा, ‘‘खेलना हमेशा अच्छा लगता है लेकिन बीमार होने के कारण मैं कुछ मैच नहीं खेल सका. मेरा पूरा परिवार ही बीमार हो गया था. अब लौटकर अच्छा लग रहा है.’’ 

वॉटसन ने दिलाई पिछले आईपीएल फाइनल की याद 

हैदराबाद ने इस मैच में मनीष पांड़े की तूफानी नाबाद 82 रनों की मदद से चेन्नई को 176 रनों का लक्ष्य दिया. इसके बाद बहुत ही धीमी शुरुआत के बाद शेन वाटसन ने 96 रन की पारी खेलकर पिछले आईपीएल फाइनल की याद ताजा करा दी. वाटसन की पारी हैदराबाद के मनीष पांडे (82) और डेविड वार्नर की हाफ सेंचुरी (57)  पर भारी पड़ी.

आखिरी ओवर तक जाने की आदत हो गई है

इस मैच में भी टीम को आखिरी ओवर में जीत मिली. पिछले कई मैचों में टीम की हार जीत का फैसला आखिरी ओवर में हुआ, खास कर जब वह किसी लक्ष्य का पीछा कर रही थी. हरभजन ने कहा ,‘‘ हम 19वें ओवर में ही जीत जाते लेकिन हमें आखिरी ओवर तक जाने की आदत हो गई है. हम जीत गए हैं तो इससे फर्क नहीं पड़ता. वाटसन ने पिछला फाइनल अकेले दम पर जिताया था और इस पारी से उसका आत्मविश्वास बढा होगा.’’

अब तक सारे मैच जीते हैं चेन्नई ने सारे 

हरभजन ने इस पर भी अपने विचार रखे की टीम ने इस सीजन में चे्न्नई के चेपाक स्टेडियम में हुए अब तक के सारे मैच जीते हैं. इस मैदान पर चेन्नई ने पांच में तीन मैच लक्ष्य का पीछा करते हुए जीते हैं. वहीं बाकी दो मैचों में टीम ने विरोधी टीम को लक्ष्य का पीछा करने से रोका था.  उन्होंने कहा कि विरोधी टीमों के लि एचेन्नई को चेपाक में हराना आसान नहीं होगा. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com