कबड्डी मास्टर्स: भारत ने पाकिस्तान को 36-20 से हराया

प्रबल दावेदार भारत ने कबड्डी मास्टर्स चैंपियनशिप के शुरूआती मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 36-20 से मात देकर शानदार आगाज किया. भारतीय कप्तान अजय ठाकुर की बदौलत भारत ने ब्रेक तक 22-9 से बढ़त बना ली थी और इसके बाद उसने मुड़कर नहीं देखा.प्रबल दावेदार भारत ने कबड्डी मास्टर्स चैंपियनशिप के शुरूआती मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 36-20 से मात देकर शानदार आगाज किया. भारतीय कप्तान अजय ठाकुर की बदौलत भारत ने ब्रेक तक 22-9 से बढ़त बना ली थी और इसके बाद उसने मुड़कर नहीं देखा.   ठाकुर ने 15 रेड अंक बनाये और वह टैकल करने में भी इतने ही मजबूत रहे जिससे टीम ने 12 और अंक जुटाए.   भारत ने हाफ टाइम तक 13 अंक की बढ़त बना ली थी.   ठाकुर को पूरा श्रेय देते हुए भारतीय कोच श्रीनिवास रेड्डी ने कहा , ‘‘ उसने उनके दोनों कार्नर पर कब्जा किया और उनके डिफेंस को तोड़ दिया. ’’   पाकिस्तानी टीम कहीं भी भारत के खिलाफ लय में नहीं दिखी और उनके कोच नबील अहमद ने वीजा परेशानियों के कारण टीम के देरी से आने की बात कही. उन्होंने कहा , ‘‘ हम आज यहां सुबह सात बजे पहुंचे और अभ्यास करने का हमें जरा भी समय नहीं मिला. हमें आगामी मैचों में सुधार की उम्मीद है.

ठाकुर ने 15 रेड अंक बनाये और वह टैकल करने में भी इतने ही मजबूत रहे जिससे टीम ने 12 और अंक जुटाए.

भारत ने हाफ टाइम तक 13 अंक की बढ़त बना ली थी.

ठाकुर को पूरा श्रेय देते हुए भारतीय कोच श्रीनिवास रेड्डी ने कहा , ‘‘ उसने उनके दोनों कार्नर पर कब्जा किया और उनके डिफेंस को तोड़ दिया. ’’

पाकिस्तानी टीम कहीं भी भारत के खिलाफ लय में नहीं दिखी और उनके कोच नबील अहमद ने वीजा परेशानियों के कारण टीम के देरी से आने की बात कही. उन्होंने कहा , ‘‘ हम आज यहां सुबह सात बजे पहुंचे और अभ्यास करने का हमें जरा भी समय नहीं मिला. हमें आगामी मैचों में सुधार की उम्मीद है. 

Loading...
IGNITED MINDS