फुटबॉल विश्व कप में ग्रुप दौर से ही बाहर होने की कगार पर खड़ी गत उपविजेता अर्जेंटीना टीम के खिलाड़‍ियों ने कोच जॉर्ज साम्पोली के खिलाफ बगावत कर दी हैं।FIFA World Cup: अर्जेंटीना टीम ने कोच साम्पोली के खिलाफ की बगावत

खिलाड़‍ियों ने अर्जेंटीना फुटबॉल संघ से साफ कह दिया कि साम्पोली नाइजीरिया के खिलाफ मैच के दौरान बेंच पर तो बैठ सकते है, लेकिन टीम चयन और संयोजन में उनकी भूमिका को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वैसे खिलाड़‍ियों की इस मांग को अभी महासंघ ने स्वीकार नहीं किया है।

ये हैं फुटबॉल विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर्स

खबरों के अनुसार टीम के सीनियर सदस्य जेवियर मैस्करानो बगावती खिलाड़‍ियों की अगुआई कर रहे हैं। क्रोएशिया के खिलाफ मिली करारी हार के बाद अर्जेंटीना के खिलाड़‍ियों ने यह कदम उठाया, उनका कहना है कि वे कोच साम्पोली के प्रति विश्वास खो चुके हैं। खिलाड़ी चाहते हैं कि टीम के महाप्रबंधक जॉर्ज बरूगुचा टीम की कमान संभाले। बरूगुचा 1986 की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य भी थे।

बरूगुचा के दोस्त और 1986 की टीम के साथी रिकार्डो गुस्ती ने कहा कि खिलाड़ी अब खुद टीम चुनना चाहते हैं। उनका कोच साम्पोली पर विश्वास नहीं रहा है। साम्पोली चाहे तो मैच के दौरान बेंच पर बैठ सकते हैं लेकिन उनकी बातों पर वे ध्यान नहीं देंगे।

गत उपविजेता अर्जेंटीना पर विश्व कप से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। आइसलैंड के खिलाफ पहला मैच ड्रॉ होने के बाद उसे अगले मैच में क्रोएशिया के खिलाफ 0-3 से करारी हार का सामना करना पड़ा था। अब उसे नॉकआउट में पहुंचने के लिए नाइजीरिया को हराना होगा और यह उम्मीद करनी होगी कि आइसलैंड दूसरा मैच जीत नहीं जाए।