FIFA 2018 : जापान ने सेनेगल के खिलाफ 2-2 से खेला ड्रॉ

फीफा विश्व कप के ग्रुप एच में एक बेहद रोमांचक मुकाबले में जापान ने सेनेगल को 2-2 की बराबरी पर रोक दिया। उतार चढ़ाव से भरे इस मुकाबले में दोनों टीमों ने बराबरी का खेल दिखाया। हालांकि सेनेगल के खिलाडिय़ों ने अपनी शारीरिक क्षमता का फायदा उठाने की भरपूर कोशिश की और जापान के खिलाफ कई फाउल किए लेकिन बावजूद इसके वे मुकाबले को अपनी झोली में नहीं डाल पाए। अपने पहले मुकाबले में जापान ने कोलंबिया को और सेनेगल ने पोलैंड को शिकस्त दी थी।फीफा विश्व कप के ग्रुप एच में एक बेहद रोमांचक मुकाबले में जापान ने सेनेगल को 2-2 की बराबरी पर रोक दिया। उतार चढ़ाव से भरे इस मुकाबले में दोनों टीमों ने बराबरी का खेल दिखाया। हालांकि सेनेगल के खिलाडिय़ों ने अपनी शारीरिक क्षमता का फायदा उठाने की भरपूर कोशिश की और जापान के खिलाफ कई फाउल किए लेकिन बावजूद इसके वे मुकाबले को अपनी झोली में नहीं डाल पाए। अपने पहले मुकाबले में जापान ने कोलंबिया को और सेनेगल ने पोलैंड को शिकस्त दी थी।  खेल के 11वें मिनट में जापान के डिफेंडर और गोलकीपर की गलती की वजह से सेनेगल को खाता खोलने का मौका मिला। युसूफ साबाली के प्रयास को जापान के गोलकीपर इजी कावाशिमा ने बचा तो लिया लेकिन गेंद उनके हाथों से छिटकी और पास खड़े सेनेगल के स्टार खिलाड़ी सादियो माने के पैरों से लगकर गोल पोस्ट में समा गई। आखिरकार 34वें मिनट में आखिरकार जापान ने बराबरी हासिल कर ही ली। यूटो नागाटोमो से मिले पास पर ताकाशी इनू ने गोल करके जापान को बराबरी पर ला दिया।  हाफ टाइम तक स्कोर 1-1 की बराबरी रहा। हाफ टाइम के बाद खेल के 58वें मिनट में जापान के माकोटो हासेबे को एमबाये नियाग ने गलत तरीके से रोकने की कोशिश की जिससे हासेबे को चोट आई और उनके नाक से खून निकलने लगा। जल्दी ही उन्हें उपचार के लिए मैदान से बाहर ले जाना पड़ा। इसके बाद खेल के 71वें मिनट में एमबाये नियाग के पास पर मूसा वाग्यू ने गोल करके सेनेगल को 2-1 की बढ़त पर ला खड़ा किया। हालांकि 17 मिनट बाद ही जापान के केसुके होंडा ने गोल करके अपनी टीम को 2-2 की बराबरी पर ला दिया और यह स्कोर अंत तक बरकरार रहा।  नंबर गेम-  - 02 गोल मूसा वाग्यू ने सेनेगल की ओर से किए हैं। दूसरा गोल इस मुकाबले में उन्होंने दागा।  - 04 बार अब तक जापान और सेनेगल के बीच भिड़ंत हो चुकी है जिसमें यह दूसरा ड्रॉ मुकाबला है। दो मुकाबले सेनेगल ने जीते हैं।

खेल के 11वें मिनट में जापान के डिफेंडर और गोलकीपर की गलती की वजह से सेनेगल को खाता खोलने का मौका मिला। युसूफ साबाली के प्रयास को जापान के गोलकीपर इजी कावाशिमा ने बचा तो लिया लेकिन गेंद उनके हाथों से छिटकी और पास खड़े सेनेगल के स्टार खिलाड़ी सादियो माने के पैरों से लगकर गोल पोस्ट में समा गई। आखिरकार 34वें मिनट में आखिरकार जापान ने बराबरी हासिल कर ही ली। यूटो नागाटोमो से मिले पास पर ताकाशी इनू ने गोल करके जापान को बराबरी पर ला दिया।

हाफ टाइम तक स्कोर 1-1 की बराबरी रहा। हाफ टाइम के बाद खेल के 58वें मिनट में जापान के माकोटो हासेबे को एमबाये नियाग ने गलत तरीके से रोकने की कोशिश की जिससे हासेबे को चोट आई और उनके नाक से खून निकलने लगा। जल्दी ही उन्हें उपचार के लिए मैदान से बाहर ले जाना पड़ा। इसके बाद खेल के 71वें मिनट में एमबाये नियाग के पास पर मूसा वाग्यू ने गोल करके सेनेगल को 2-1 की बढ़त पर ला खड़ा किया। हालांकि 17 मिनट बाद ही जापान के केसुके होंडा ने गोल करके अपनी टीम को 2-2 की बराबरी पर ला दिया और यह स्कोर अंत तक बरकरार रहा।

नंबर गेम-

– 02 गोल मूसा वाग्यू ने सेनेगल की ओर से किए हैं। दूसरा गोल इस मुकाबले में उन्होंने दागा।

– 04 बार अब तक जापान और सेनेगल के बीच भिड़ंत हो चुकी है जिसमें यह दूसरा ड्रॉ मुकाबला है। दो मुकाबले सेनेगल ने जीते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com