पाकिस्तान के मौजूदा मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक ने भरोसा जताया है कि उनकी टीम इस बार इतिहास रच सकती

 ICC Cricket World Cup 2019: पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान और पाकिस्तान के मौजूदा मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक ने भरोसा जताया है कि उनकी टीम इस बार इतिहास रच सकती है। इंजमाम-उल-हक को विश्वास है कि पाकिस्तान वर्ल्ड कप में पहली बार भारत को हराकर 6 मैचों से चले आ रहे विजय रथ को रोकेगा। भारत बनाम पाकिस्तान मैच वर्ल्ड कप 2019 में रविवार 16 जून को खेला जाना है। 

बता दें कि पाकिस्तानी टीम किसी भी कप्तान की कप्तानी में वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को हरा नहीं पाई है। लेकिन, पाकिस्तान की टीम के पूर्व टेस्ट कैप्टन इंजमाम-उल-हक ने माना है कि पाकिस्तान मैनचेस्टर में भारत को हराकर इतिहास रचेगा। इस बारे में इंजमाम-उल-हक ने कहा है, “लोग भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर गंभीरता से बात करते हैं। कुछ लोग ये भी कहते हैं कि अगर हम भारत से जीत जाएं तो हमारे लिए बहुत खुशी की बात होगी।” 

इंजमाम-उल-हक कहते हैं, “मैं आशा करता हूं कि इस बार वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान अपनी हार का सिलसिला तोड़ेगा।” पाकिस्तान के लिए 120 टेस्ट मैच खेलने वाले इंजमाम-उल-हक ने ये भी कहा है कि पाकिस्तान भारत के साथ-साथ किसी भी टीम को हराने की काबिलियत रखता है। लगातार दस वनडे और एक वार्मअप मैच हारने के बाद पाकिस्तान वर्ल्ड कप खेलने उतरेगी। पाकिस्तान 31 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला आगाज मैच खेलेगा।

वर्ल्ड कप के लिए आखिरी समय में तीन बड़े बदलाव करने वाले चीफ सलेक्टर इंजमाम-उल-हक इस समय बदलावों को लेकर आलोचनाओं में घिरे हुए हैं। इसको लेकर उन्होंने कहा है, “वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट के लिए किसी नेशनल टीम के 14-15 खिलाड़ियों का चयन करना आसान काम नहीं है। आपके ऊपर काफी दबाव होता है। सैकड़ों खिलाड़ियों में से कैसे 15 खिलाड़ी चुने जाएं। आप उदाहरण के तौर पर जुनैद खान, मोहम्मद आमिर और उस्मान खान को देख सकते हैं जो अच्छी गेंदबाजी करते आ रहे हैं।” 

Loading...
IGNITED MINDS