विश्व कप में भारत के खिलाफ मैच के बाद पाकिस्तान टीम को मिलेगा ये बड़ा तोहफा

World Cup 2019 इस विश्व कप में पाकिस्तान के टीम को भारत के खिलाफ होने वाले मैच का बेसब्री से इंतजार होगा। दोनों देशों के बीच विश्व कप का लीग मुकाबला 16 जून को खेला जाएगा। दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने विश्व कप से पहले अपनी टीम के खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा एलान किया है। बोर्ड का कहना है कि टीम के खिलाड़ियों की पत्नियां व गर्लफ्रेंड उनके साथ भारत के खिलाफ होने वाले मैच के बाद रह सकती हैं। इससे पहले बोर्ड की तरफ से साफ मना कर दिया था कि विश्व कप के दौरान खिलाड़ियों की पत्नियां व गर्लफ्रेंड उनके साथ नहीं रह सकतीं है। हालांकि बोर्ड ने ये जरूर कहा था कि अगर इस दौरान कोई खिलाड़ी ऐसा करना चाहता है तो उसका खर्च उन्हें खुद ही उठाना पड़ेगा। पर अब बोर्ड के इस कदम के बाद खिलाड़ियों की पत्नियों व गर्लफ्रेंड को लेकर जो मुद्दा गरमाया हुआ था वो शांत हो गया है।

आपको बता दें कि पिछले महीने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने विश्व कप के दौरान परिवार के सदस्यों को खिलाड़ियों के साथ रहने देने का बोर्ड से अनुरोध किया था जिसे ठुकरा दिया गया था। हालांकि विश्व कप से पहले इंग्लैंड में खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज के दौरान खिलाड़ियों के परिवार को उनके साथ रुकने की अनुमति दी गई थी। इसके बाद कहा गया था कि विश्व कप में खिलाड़ियों का ध्यान भंग नहीं हो इसे ध्यान में रखते हुए परिवारों के साथ रखने की अनुमति नहीं दी जाएगी पर अब बोर्ड ने खिलाड़ियों की भावनाओं का सम्मान करते हुए परिवार को साथ रखने की अनुमति दे दी है, लेकिन ऐसा 16 जून के बाद ही होगा। 

इससे पहले पीसीबी ने विशेष परिस्थितियों में हैरिस सोहेल व आसिफ अली जैसे खिलाड़ियों को परिवार को साथ रखने की अनुमति दे दी थी। पर अब सभी खिलाड़ियों को भी ये सुविधा दे दी गई है। यानी पाकिस्तान के खिलाड़ियों को 16 जून को मैनचेस्टर में होने वाले मैच का बेसब्री से इंतजार रहेगा। आपको बता दें कि विश्व कप में अब तक दोनों देशों के बीच छह बार मुकाबले खेले गए हैं और हर बार ही भारतीय टीम को जीत मिली है। ये सातवां मौका होगा जब विश्व कप में पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। 

Loading...
IGNITED MINDS