शैलजा मर्डरः सामने आ रही निखिल की हैरान करने वाली पर्सनैलिटी, किए कई सनसनीखेज खुलासे

पिछले चार दिनों के दौरान दिल्ली की शैलजा द्विवेदी की हत्या का मामला सुर्खियों में है।हो भी क्यों न क्योंकि हत्या का यह मामला हाईप्रोफाइल शख्सियत से जुड़ा है। अब जब हत्याकांड पर से पर्दा हट चुका है अब सबकी निगाहें हत्यारोपी निखिल हांडा के बयानों पर लगी हैं। दिल्ली पुलिस की पूछताछ में हत्यारोपी निखिल ने कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं। ऐसे में शैलजा हत्याकांड में कई हैरान करने वालीं बातें सामने आ रही हैं। पुलिसवालों के सामने उसने स्पेशल-26 फिल्म का जिक्र करते हुए अनुपम खेर के अभिनय की भी तारीफ की।शैलजा मर्डरः सामने

कोर्ट में पेशी के दौरान पुलिस भी यह देखकर दंग रह गई कि आरोपी निखिल के चेहरे पर सामान्य भाव थे, लग ही नहीं रहा था कि वह हत्यारोपी हो। ऐसे में यहां तक कहा जा रहा है कि उसके इस हावभाव के पीछे सेना में मिली ट्रेनिंग का हाथ है।

अनुमान लगाया जा रहा है कि निखिल हांडा ने सेना में लिए गए प्रशिक्षण का पूरा इस्तेमाल किया है। यह बात भी सामने आ रही है कि निखिल ने पुलिस कर्मियों से सामान्य बातचीत में अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म ‘स्पेशल-26’ का भी जिक्र किया और इसमें चरित्र अभिनेता अनुपम खेर के अभिनय की भी तारीफ की। 

पूछताछ में पता चला है कि शैलजा को मौत के घाट उतारने के बाद निखिल ने वारदात वाली जगह पर अपनी कार से एक-दो चक्कर लगाए थे। बताया जा रहा है कि वह यह पुख्ता कर लेना चाह रहा था कि यहां पर लोगों का आवागमन कितना है।

कार में लगा था खून, पत्नी से कहा- कुत्ता नीचे आ गया था

जानकारी के मुताबिक, शैलजा की हत्या करने के बाद निखिल बिना हड़बड़ाए बेस अस्पताल में भर्ती अपनी पत्नी और बच्चे से मिला। इस दौरान बाहर आने पर जब पत्नी ने कार में लगे खून के निशान को लेकर सवाल किया तो निखिल ने बड़ी सफाई से झूठ बोलते हुए कहा कि कार के नीचे कुत्ता आ गया था जिसका कार में खून लग गया है। यह भी पता चला है कि इसके ठीक बाद उसने दिल्ली के पटेल नगर इलाके में एक लड़की को फोन कर बताया कि उसने शैलजा की हत्या कर दी है। हालांकि, फोन पर ही उस लड़की ने उसे झिड़क दिया और फोन भी काट दिया था। 

शैलजा द्विवेदी हत्याकांड में आरोपी निखिल हांडा से हो रही पूछताछ में कई अहम खुलासे हो रहे हैं। पूछताछ के दौरान चौंकाने वाली बात यह सामने आई है कि शैलजा द्विवेदी के अलावा कई अन्य लड़कियों से भी प्यार का नाटक कर रहा था। इसका मतलब कि वह एक ही साथ कई लड़कियों के संपर्क में था। पूछताछ में पता चला है कि वह फेसबुक के जरिये कई लड़कियों से चैट करता था वह भी फेक आईडी के जरिये। इनमें एक महिला तलाकशुदा भी है, जिससे वह घंटों चैट करता था। कहा तो यह भी जा रहा है कि सभी लड़कियों से वह शादी का वादा भी करता था।

शैलजा का मर्डर करने के बाद एक गर्लफ्रेंड को किया था फोन
सोमवार को पूछताछ के दौरान निखिल ने खुलासा किया कि शैलजा के अलावा उसकी कई गर्लफ्रेंड थी। शैलजा की हत्या करने के बाद निखिल ने सबसे पहले कॉल कर एक गर्लफ्रेंड को अपनी हत्या की बात बताई थी, लेकिन उसने किसी भी मदद से इनकार कर दिया था।

… तो तय था इस अधूरी कहानी का खूनी अंजाम, इसे न कहिये लव स्टोरी
देश की राजधानी दिल्ली में घटी खूनी ‘प्रेम’ कहानी ने रिश्तों को भी शर्मसार किया है।विवाहेत्तर संबंध (Extra marital affair) इसी अंजाम को प्राप्त होते हैं, लेकिन इंसानी जान जाने को जायज नहीं ठहाराया जा सकता है। ऐसे में यह कोई लव स्टोरी भी नहीं थी, बल्कि निखिल हांडा का सहज आकर्षण था। क्योंकि वह फेसबुक पर फेक अकाउंट बनाकर कई लड़कियों और औरतों को अपने प्रेम जाल में फंसा चुका है। हैरानी की बात तो यह है कि इतनी लड़कियां निखिल हांडा की शिकार हुईं, लेकिन कोई भी मामला पुलिस तक नहीं पहुंचा।

पति को लग गई थी निखिल-शैलजा के बीच ‘रिश्तों’ की खबर
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, मेजर मेजर निखिल हांडा और शैलजा द्विवेदी के बीच रिश्तों की जानकारी पति अमित द्विवेदी को लग गई थी। इतना ही नहीं, एक दिन मेजर अमित ने शैलजा और निखिल को वीडियो कॉल करते हुए पकड़ लिया था। इसके बाद उन्होंने निखिल और शैलजा को एक दूसरे से दूर रहने को कहा था।

पत्नी शैलजा तो मानी पर निखिल पर था जुनून सवार
बताया जाता है कि पति के समझाने के बाद शैलजा ने तो निखिल से दूरी बना ली, लेकिन निखिल ऐसा नहीं कर पाया और लगातार शैलजा को फोन करता रहा। पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि जनवरी से जून के बीच दोनों के बीच 3300 से अधिक फोन कॉल हुए थे।

Loading...
IGNITED MINDS