शहर के एक पेट्रोल पंप पर एक व्यक्ति ने डीजल कम डाले जाने का शक जताकर हंगामा कर दिया और पुलिस बुला ली

शहर के एक पेट्रोल पंप पर एक व्यक्ति ने डीजल कम डाले जाने का शक जताकर हंगामा कर दिया और पुलिस बुला ली। जानकारी के अनुसार चौगिट्टी बाईपास स्थित एक फ‍िलिंग स्टेशन पर मॉडल हाउस निवासी आशीष ने अपनी स्विफ्ट गाड़ी में 500 रुपये का डीजल भरवाया। आशीष के अनुसार पेट्रोल पंप के कारिंदे ने मशीन में 500 रुपये फीड किए और 502 रुपये का डीजल डाल दिया। वास्‍तव में उसने पौने तीन लीटर कम डीजल डाला था।

पांच सौ की बजाय 502 रुपये का डीजल डालने को लेकर जब पेट्रोल पंप के कारिंदे से बात की गई तो उसने गोलमोल जवाब दिया कि मशीन में प्राॅब्लम है। उसे शक हुआ तो उसने पैसे देने से इन्कार किया और चेक करवाने की बात कही। इसके बाद आशीष ने पुलिस बुलवा ली और पंप से एक कारिंदे को बुलाकर टंकी खुलवाई और डीजल निकलवाया। 500 रुपये में करीब पौने आठ लीटर आता है, लेकिन टंकी से पांच लीटर ही निकला।

इसके बाद कारिंदे घबरा गए और अपने मालिक से बात करवाई। आशीष के अनुसार जब उसने मालिक से बात की तो उसने कहा कि ऐसा ही होना है, जो करना है कर लो।

कंपनी को भेजी गई है शिकायत

इस बारे में थाना रामा मंडी के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर बलजीत सिंह ने कहा कि पंप पर हंगामा होने के बाद वह मौके पर गए थे, लेकिन शिकायतकर्ता की तरफ से उनको लिखित शिकायत नहीं दी गई। हालाकि उन्होंने इंडियन ऑयल कंपनी को इसकी शिकायत भेजी है। इसलिए अब कंपनी के स्तर पर जांच की जा रही है। आए दिन पेट्रोल पंप पर लोगों को ठगने के मामले सामने आते रहते हैं। अगर लोग सावधानी बरतें तो पेट्रोल पंप पर ठगी का शिकार होने से बचा जा सकता है।

पेट्रोल पंप पर इन बातों का रखें ध्यान

  • पेट्रोल पंप पर जाकर बहुत लोग 100, 200 और 500 रुपये की राउंड फिगर में तेल भरवाने का ऑर्डर देते हैं। कुछ पेट्रोल पंप मालिक राउंड फिगर को मशीन पर फिक्स करके रखते हैं और इसमें ठगी का शिकार होने की अधिक संभावना बनी रहती है। जब भी पेट्रोल पंप पर जाएं तो राउंड फिगर की बजाय 10-20 रुपये ज्यादा का पेट्रोल का ऑर्डर दें।
  • गाड़ी में पेट्रोल या डीजल भरवाते समय काफी लोग नीचे नहीं उतरते हैं। इसके वे ठगी का शिकार हो सकते हैं। ठगी से बचने के लिए वाहन से नीचे उतरें और मीटर के पास खड़े रहें।
  • अगर मीटर तेज गति से चल रहा है तो समझ लीजिए कुछ गड़बड़ है। पेट्रोल पंप पर कारिंदे को मीटर की गति सामान्य करने के कहें। हो सकता है कि तेज मीटर चलने से आपकी जेब पर डाका डाला जा रहा हो।
  • कार या बाइक खाली टंकी में पेट्रोल भरवाने से ग्राहक को नुकसान ही होता है। आपकी गाड़ी की टंकी जितना खाली रहेगी, उसमें हवा उतनी ही अधिक रहेगी। ऐसे में पेट्रोल भरवाने के बाद हवा के कारण पेट्रोल की मात्रा घट जाती है। कम से कम आधी टंकी भरी जरूर रखें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com