तरबूज का रस बनाएगा आपके रंग को गोरा और चमकदार

गोरे रंग पे ना इतना गुमान कर……. यह गाना सुनने के बाद अगर आप अपने चेहरे पर नजर डालती हैं तो आपको बेजान और मुरझाई सी त्वचा नजर आती है. अपनी त्वचा को निखारने के लिए लड़कियां विज्ञापनों में दिखाई जाने वाली सौंदर्य उत्पादों का इस्तेमाल करती हैं. पर फिर भी उनकी त्वचा का खोया हुआ निखार वापस नहीं मिल पाता है. बल्कि केमिकलयुक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से त्वचा की नेचुरल चमक भी खत्म हो जाती है. लगातार बढ़ते प्रदूषण के कारण त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप भी अपने गोरे रंग पर गुमान कर सकेंगे. 

1- अगर आप अपनी खूबसूरती को निखारना चाहती हैं तो खीरे और तरबूज का फेस पैक लगाएं. ऑयली स्किन वाली लड़कियों के लिए यह फेस पैक बहुत अच्छा होता है. तरबूज में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट के गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा की झुर्रियों को दूर करते हैं. दो चम्मच खीरे के रस में दो चम्मच तरबूज का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में निखार आएगा और टैनिंग की समस्या भी दूर हो जाएगी. 

2- टमाटर का स्वाद बहुत ही खट्टा होता है. जो चेहरे को गोरा बनाने के लिए फायदेमंद होता है. टमाटर के पेस्ट में दलिया और गुलाबजल को मिलाकर पेस्ट बनाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. यह फेस पैक त्वचा से डेड स्किन को निकालने का काम करता है. इसके अलावा इसे लगाने से रंगत में निखार आता है. जब ये सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें.

 

Loading...
IGNITED MINDS