आयरलैंड के ख़िलाफ़ बने यह ख़ास रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने बुधवार को आयरलेंड के ख़िलाफ़ खेलत हुए न केवल जीत हासिल की बल्कि कुछ नए बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम किये है.  इस मुकाबले में टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने बीच पहले विकेट के लिए 160 रनों की साझेदारी हुई, जो टी -20 क्रिकेट में पहले विकेट के लिए भारत की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है.भारतीय टीम ने बुधवार को आयरलेंड के ख़िलाफ़ खेलत हुए न केवल जीत हासिल की बल्कि कुछ नए बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम किये है.  इस मुकाबले में टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने बीच पहले विकेट के लिए 160 रनों की साझेदारी हुई, जो टी -20 क्रिकेट में पहले विकेट के लिए भारत की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है.     भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज हिटमैन रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए 10 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले 13वें बल्लेबाज हो गए है. एमएस धोनी और सुरेश रैना टीम इंडिया के पहले टी-20 के साथ-साथ 100वें टी-20 में भी शामिल होने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं.  इससे पहले इन दोनों बल्लेबाजों ने साल 2006 में एक साथ मैच खेला था.     भारतीय टीम टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 200 से ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर की बन चुकी है. भारत ने  10 बार 200 से प्लस स्कोर टी-20 में किया है. इस मामले में पहले नंबर पर दक्षिण अफ्रीका (11), दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया (10) और चौथे नंबर पर श्रीलंका (7) बनी हुई है. क्रिकेट में 1000 से ज्यादा रन की साझेदारी करने के मामले में टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी दूसरे नंबर पर है.

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज हिटमैन रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए 10 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले 13वें बल्लेबाज हो गए है. एमएस धोनी और सुरेश रैना टीम इंडिया के पहले टी-20 के साथ-साथ 100वें टी-20 में भी शामिल होने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं.  इससे पहले इन दोनों बल्लेबाजों ने साल 2006 में एक साथ मैच खेला था.

भारतीय टीम टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 200 से ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर की बन चुकी है. भारत ने  10 बार 200 से प्लस स्कोर टी-20 में किया है. इस मामले में पहले नंबर पर दक्षिण अफ्रीका (11), दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया (10) और चौथे नंबर पर श्रीलंका (7) बनी हुई है. क्रिकेट में 1000 से ज्यादा रन की साझेदारी करने के मामले में टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी दूसरे नंबर पर है.

Loading...
IGNITED MINDS