अपने पापा को गिफ्ट करें इस साल लॉन्च हुए ये बजट स्मार्टफोन

Father’s Day आज दुनिया भर में मनाया जा रहा है। इस मौके पर अगर आप भी अपने पापा को इस साल लॉन्च हुए बजट स्मार्टफोन्स में से किसी स्मार्टफोन को गिफ्ट करना चाहते हैं तो ये आर्टिकल आपकी मदद करेगा। इस साल के मध्य तक Xiaomi, Samsung, Realme समेत कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने अपने मिड और बजट रेंज के स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। इन स्मार्टफोन्स को बेहतर कैमरे और नई टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च किया गया है। आइए जानते हैं इन स्मार्टफोन्स के बारे में

Xiaomi Redmi Note 7 Pro

इस साल लॉन्च होने वाले ज्यादातर 48 मेगापिक्सल कैमरे वाले स्मार्टफोन्स में से सबसे कम कीमत में इसी स्मार्टफोन को लॉन्च किया गया है। फोन ड्यूल रियर कैमरा और फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है। इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें वाटरड्रॉप नॉच फीचर वाला डिस्प्ले दिया गया है। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 चिपसेट प्रोसेसर के साथ आता है।

फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। फोन के रियर कैमरे की बात करें तो 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ ही एक 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें आपको 13 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है। फोन को दो स्टोरेज वेरिएंट्स 4GB+64GB और 6GB+128GB में खरीदा जा सकता है। इसके 4GB+64GB वेरिएंट की कीमत Rs 13,999 है जबकि इसके 6GB+128GB वेरिएंट की कीमत Rs 16,999 है।

Samsung Galaxy M40

पिछले सप्ताह लॉन्च हुए इस स्मार्टफोन को पंच होल या पिन होल डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें Infinity O डिस्प्ले दिया गया है, साथ ही फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 32 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा, 5 और 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा दिया गया है। फोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

इस स्मार्टफोन में एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित OneUI ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3500mAh की बैटरी 15W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दी गई है। फोन 6GB+128GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है।

Realme 3 Pro

इस स्मार्टफोन को Rs 13,999 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें भी Redmi Note 7 Pro की तरह ही वाटरड्रॉप नॉच फीचर वाला डिस्प्ले दिया गया है। इसके बैक में 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है।

फोन के बैक में ड्यूल रियर कैमरे के साथ ही इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन के फ्रंट में 25 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में VOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। Realme 3 Pro के दोनों वेरिएंट की कीमत Redmi Note 7 Pro की तरह ही Rs 13,999 और Rs 16,999 है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com