…बारिश भी नहीं रोक पायी जीत की राह!

विश्व कप में टीम इं​डिया ने पाकिस्तान को लगातार 7वीं बार दी मात

मैनचेस्टर : और बारिश भी टीम इंडिया की जीत की राह नहीं रोक पायी और भारतीय जांबाजों ने अपने चिर परिचित प्रतिद्वन्द्वी पाकिस्तान की टीम को शानदार अंदाज में हराकर लंदन में ​तिरंगा लहराया। इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ विश्वकप में लगातार सातवीं जीत दर्ज की। बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ जब भी भारत का मुकाबला होता है तो पूरे देश की धड़कन थम जाती हैं, लोग आफिस से अवकाश लेकर मैच का लुत्फ उठाते हैं और प्रशंसकों का जोश तो सातवें आसमान पर होता है। कुछ ऐसा ही हाल रविवार को भारत—पाकिस्तान के बीच हुए हाई वोल्टेज मुकाबले के लिए भी रहा। पूरे देश में जगह—जगह खेलप्रेमी टीम इंडिया की जीत के लिए हवन—पूजन करते रहे और बारिश न होने की दुआ भी मांगी। हालांकि इस बीच बारिश की कृपा से दो बार मैच में बाधा भी पड़ी लेकिन आज का दिन तो इंडिया का था और आखिरकार टीम इंडिया ने फतह हासिल की।

इसके पहले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के बेहतरीन शतकीय पारी (140) की बदौलत आईसीसी विश्व कप के 22वें मैच में भारत ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 337 रनों का लक्ष्य रखा है। रोहित शर्मा को मैन आफ द मैच घोषित किया गया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 336 रन बनाए। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को केएल राहुल और रोहित शर्मा ने मजबूत शुरूआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 24 ओवरों में 136 रनों की साझेदारी की। भारत को पहला झटका वहाब रियाज ने दिया। वहाब ने केएल राहुल को बाबर आजम के हाथों कैच कराया। राहुल ने 57 रन बनाए। इसके बाद रोहित और विराट ने मिलकर भारत को स्कोर 200 के पार पहुंचाया। भारत को दूसरा झटका हसन अली ने दिया। हसन ने रोहित को वहाब के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। रोहित ने 140 रनों की शानदार पारी खेली। आउट होने से पहले रोहित ने कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी की।

44वें ओवर में मोहम्मद आमिर ने 285 के कुल स्कोर पर हार्दिक पांड्या को बाबर आजम के हाथों कैच कराकर भारत को तीसरा झटका दिया। हार्दिक ने 19 गेंदों पर 26 रन बनाए। इसके बाद आमिर ने महेन्द्र सिंह धोनी को भी आउट कर पवेलियन भेज दिया। भारतीय टीम 47वें ओवर में चार विकेट पर 305 रन बनाए थे, तभी बारिश के कारण खेल रोक दिया गया। इसके बाद जब खेल शुरू हुआ तो भारत ने तेजी से रन बनाने का प्रयास शुरू किया और इसी प्रयास में कप्तान विराट कोहली मोहम्मद आमिर की बांउसर को हुक करने के चक्कर में सरफराज अहमद को कैच दे बैठे। 50 ओवरों की समाप्ति पर भारतीय टीम ने 336 रन बनाए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com